बार्कलेज कम्पनी के प्रतिनिधियों ने राजीव एकेडमी में दी साक्षात्कार की ट्रेनिंग

Barclays Company representatives interviewed Rajiv Academy for the interview
बार्कलेज कम्पनी के प्रतिनिधियों ने राजीव एकेडमी में दी साक्षात्कार की ट्रेनिंग

मथुरा। राजीव एकेडमी फार टेक्नोलाजी एण्ड मैनेजमेंट में एक ट्रेनिंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें बार्कलेज कम्पनी के प्रतिनिधिनियों ने प्लेसमेंट साक्षात्कार में सफलता कैसे हासिल की जाए, इस पर अपने महत्वपूर्ण सुझाव दिए।

इस ट्रेनिंग कार्यक्रम पर आर.के. एजूकेशन हब के चेयरमैन डा. रामकिशोर अग्रवाल ने छात्र-छात्राओं से कहा कि उनके लिए यह स्वर्णिम अवसर है। राजीव एकेडमी द्वारा छात्र-छात्राओं के बौद्धिक विकास में सुधार के लिए निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं। इस ट्रेनिंग कार्यक्रम का उद्देश्य भी छात्र-छात्राओं को जाब प्लेसमेंट में उच्च अंकों से उत्तीर्ण होने के साथ ही उन्हें नवीनतम तकनीकी जानकारियों से अवगत कराना है। इससे निःसंदेह भविष्य में छात्र-छात्राओं को करियर संवारने में मदद मिलेगी। यहां अध्ययनरत प्रत्येक छात्र-छात्रा को ऐसे ट्रेनिंग कार्यक्रमों में अनिवार्य रूप से भाग लेना चाहिए।

संस्थान के प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल ने कहा कि किसी भी प्लेसमेंट में सफलता पाने के लिए छात्र-छात्राओं का व्यक्तित्व महत्वपूर्ण होता है। इसी दृष्टि से राजीव एकेडमी में विशेष कक्षाएं आयोजित की जाती हैं और समय-समय पर व्यक्तित्व विकास की ट्रेनिंग दी जाती है। छात्र इन विशेष ट्रेनिंग कार्यक्रमों से अपने व्यक्तित्व विकास को बहुआयामी दृष्टिकोण दे सकते हैं। श्री अग्रवाल ने कहा कि जिस प्रकार जड़ को सींचने से वृक्ष का उत्तम विकास होता है, उसी प्रकार व्यक्तित्व विकास के प्रशिक्षण से छात्र-छात्राओं को पहली बार में ही जाब साक्षात्कार में सफलता प्राप्त हो जाती है और उसे उच्च पैकेज पर जाब मिलना निश्चित हो जाता है। व्यावसायिक कोर्सों में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं के लिए व्यक्तित्व विकास की कक्षाओं का बड़ा महत्व है।

निदेशक डा. अमर कुमार सक्सेना ने कहा कि बार्कलेज कम्पनी इण्टरनेशनल स्तर की कम्पनी है। इस कम्पनी के प्रतिनिधियों द्वारा जो नवीनतम तकनीकी ज्ञान छात्र-छात्राओं को दिया गया है, उस पर अमल कर वे अपना करियर संवार सकते हैं। डा. सक्सेना ने कहा कि सत्र 2018 में जो छात्र-छात्राएं फाइनल परीक्षा देंगे, उन्हें परीक्षाफल के साथ-साथ इस ट्रेनिंग के कारण निश्चित रूप से अच्छे पैकेज पर जाब हासिल करने में मदद मिलेगी। संस्थान के प्लेसमेंट हेड डा. विकास जैन के अनुसार एमबीए, एमसीए, बीबीए, बीसीए, बी.ई-काम आदि कोर्सों के समस्त छात्र-छात्राओं के लिए बार्कलेज कम्पनी के प्रतिनिधियों द्वारा व्यक्तित्व विकास की जो ट्रेनिंग दी गई, वह करियर संवारने में मददगार साबित होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *