Justice Chelameshwar से मिला बार काउंसिल का प्रतिनिधिमंडल, सुलह के प्रयास तेज

नई दिल्ली। आज Justice Chelameshwar से बार काउंसिल का प्रतिनिधिमंडल मिला।  उच्चतम न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा के खिलाफ चार वरिष्ठ न्यायाधीशों द्वारा लगाए गए आरोपों से उपजे विवाद को सुलझाने के प्रयास तेज करते हुए बार कांउसिल के एक प्रतिनिधिमंडल ने आज न्यायूमूर्ति जे चेलमेश्वर से मुलाकात की।

प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रहे बार काउंसिल आफ इंडिया के अध्यक्ष मनन कुमार मिश्रा ने संवाददाताओं को बताया कि प्रतिनिधिमंडल नाराज चल रहे सभी चारों न्यायाधीशों से बारी बारी से मुलाकात करेगा और सुलह के रास्ते तलाशेगा।
बाद में मुख्य न्यायाधीश से भी मुलाकात की जाएगी।

सुप्रीम कोर्ट में वरिष्ठ जज़ों के बीच छिड़े विवाद को सुलझाने की कोशिशें तेज़ हो गई हैं. सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के चेयरमैन मनन मिश्रा सहित एक प्रतिनिधिमंडल रविवार सुबह जस्टिस चेलमेश्वर से उनके आवास पर मुलाकात की. इसके बाद जस्टिस नागेश्वर राव ने भी जस्टिस चेलमेश्वर के घर जाकर मुलाकात की. वहीं उनके निकलने के बाद जस्टिस एसए भोबडे भी जस्टिस चेलमेश्वर से मिलने पहुंचे.

इससे पहले बार काउंसिल के सदस्यों और Justice Chelameshwar बीच रविवार सुबह करीब एक घंटे तक मुलाकात चली, हालांकि इस दौरान हुई बातचीत के बारे में बार काउंसिल के सदस्यों ने कोई जानकारी नहीं दी है.

मीडिया के सवालों पर बार काउंसिल के सदस्यों ने बस इतना कहा कि वे प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा और अन्य तीन जजों से मुलाकात के बाद आज शाम मीडिया को इस बारे में ब्रीफ करेंगे.

दरअसल बार काउंसिल का यह प्रतिनिधिमंडल आज सुप्रीम कोर्ट के जजों से मुलाकात करेगा. जस्टिस चेलमेश्वर से मुलाकात के बाद अब वे जस्टिस अरुण मिश्रा से मिलने पहुंचे. वहीं शाम साढ़े छह बजे वे जस्टिस रंजन गोगोई से मुलाकात करेंगे. गोगोई फिलहाल कोलकाता में हैं और शाम 5.30 बजे वे दिल्ली लौट रहे हैं. इसके बाद बार काउंसिल शाम करीब 8 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगा.

-एजेंसी