ASIA CUP FINAL में बांग्लादेश की आधी टीम आउट

दुबई। ASIA CUP FINAL 2018 के फाइनल मुकाबले में भारत और बांग्लादेश की क्रिकेट टीमें दुबई के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में एक दूसरे के आमने-सामने हैं।

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम ने 5 विकेट के नुसान पर 153 रन बना लिए हैं। लिटन दास और सौम्य सरकार की सलामी जोड़ी क्रीज पर है। फाइनल मुकाबले के लिए टीम इंडिया में कप्तान रोहित शर्मा, शिखर धवन, जसप्रीत बुमराह, केदार जाधव और भुवनेश्वर कुमार की वापसी हुई है।

वहीं, बांग्लादेश की टीम में सिर्फ एक बदलाव किया गया है और मोमिनुल हक की जगह बाएं हाथ के स्पिनर नजमुल इस्लाम को टीम में शामिल किया गया है। भारत ने 2016 में भी इस टूर्नामेंट के फाइनल में बांग्लादेश को ही हराकर अपना छठा एशिया कप खिताब जीता था।

हालांकि एशिया कप का वह संस्करण टी-20 फॉर्मेट में खेला गया था और महेंद्र सिंह धौनी तब टीम इंडिया के कप्तान थे। वहीं, बांग्लादेश क्रिकेट टीम तीसरी बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची है। दूसरी बार 2012 में पाकिस्तान ने बांग्लादेश क्रिकेट टीम के एशिया कप फाइनल जीतने के सपने को तोड़ दिया था।

इस बार उसकी कोशिश भारतीय चुनौती को समाप्त कर अपना पहला खिताब जीतने की होगी। भारत ने 1984, 1988, 1990-91, 1995, 2010 और 2016 में एशिया कप के खिताब पर अपना कब्जा जमाने में सफलता पाई है।
– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *