बांग्‍लादेश: सट्टेबाजी रोकने के लिए स्टेडियम में बनेगी विशेष अदालत

ढाका। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने आगामी अंतर्राष्ट्रीय सीरीज के दौरान स्टेडियम परिसर में विशेष अदालत गठित करने का फैसला किया है ताकि मैच के दौरान सट्टेबाजी के दोषियों को सजा दी जा सके।
बीसीबी के एक अधिकारी ने कहा कि 15 जनवरी से श्री लंका और जिम्बाब्वे के खिलाफ शुरु हो रही त्रिकोणीय सीरीज के दौरान सट्टेबाजी में लिप्त पाए जाने वाले दर्शकों को मैदान में बनी अस्थायी अदालतों में पेश किया जाएगा।
बीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी निजामुद्दीन चौधरी ने कहा, सट्टेबाजी को सार्वजनिक उपद्रव की तरह माना जाएगा। अगर कोई इसमें लिप्त पाया गया तो उसे स्टेडियम में ही तुरंत सजा दी जाएगी। बांग्लादेश में सट्टेबाजी गैरकानूनी है लेकिन क्रिकेट मैच के प्रसारण में होने वाली देरी का फायदा मैदान में मौजूद सट्टेबाज उठाते हैं।
पिछले महीने संपन्न हुई बांग्लादेश प्रीमियर लीग के दौरान अधिकारियों ने लगभग 80 दर्शकों को मोबाइल से सट्टेबाजी में आरोप में मैदान से बाहर निकाला था। 15 जनवरी से श्री लंका, बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के बीच त्रिकोणीय क्रिकेट सीरीज होनी है जिसमें सट्टेबाजी से निपटने के लिए बीसीबी कड़े कदम उठा रहा है।
-एजेंसी