ऐप्स पर बैन को रविशंकर प्रसाद ने बताया भारत की ‘डिजिटल स्ट्राइक’

नई दिल्‍ली। लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के धोखे और ड्रैगन संग तनातनी के बाद भारत ने पेइचिंग के 59 ऐप्स पर बैन लगा दिया। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद यह चीन पर भारत की ‘डिजिटल स्ट्राइक’ है। उन्होंने कहा कि चीनी ऐप्स पर बैन देश के लोगों की सुरक्षा के लिए लगा है।
उन्होंने साथ ही ममता बनर्जी की टीएमसी से पूछा कि वो संकट के समय सरकार के साथ क्यों नहीं खड़ी है?
चीन और कोरोना वायरस, रविशंकर का तंज
रविशंकर प्रसाद ने पश्चिम बंगाल में बीजेपी की एक वर्चुअल रैली को संबोधित करते हुए आज कहा, ‘आजकल आप केवल दो ‘C’ के बारे में सुनते हैं। पहला कोरोना वायरस और दूसरा चीन। हम शांति में विश्वास रखते हैं और बातचीत के जरिए समस्याओं के समाधान करना चाहते हैं लेकिन अगर कोई बुरी नजर से भारत की तरफ देखेगा तो उसे करारा जवाब मिलेगा। अगर गलवान घाटी में हमारे 20 जवान शहीद हुए हैं तो उन्‍होंने चीन के दोगुने मारे हैं। आप सबने नोटिस किया होगा कि उन्होंने कोई आंकड़ा नहीं दिया है।’
ममता और टीएमसी पर भी बोला हमला
आज की रैली में प्रसाद ने राज्य की सीएम ममता बनर्जी पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा, ‘हमें बंगाल में चौंकाने वाला ट्रेंड दिख रहा है।
सत्तारूढ़ टीएमसी पहले पूछ रही थी कि हम चीनी ऐप्स पर बैन क्यों नहीं लगा रहे हैं, लेकिन अब वो जानना चाह रहे हैं कि हम क्यों चीनी ऐप्स पर बैन लगा रहे हैं। ये तो अजूबा है। संकट के समय वे सरकार के साथ क्यों नहीं खड़े हो रहे हैं।
बता दें कि भारत ने चीन के साथ तनाव को देखते हुए उसे सामरिक, आर्थिक और कूटनीतिक तीनों मोर्चों पर घेर रहा है। भारत ने Tik Tok समेत चीन के 59 ऐप्स पर बैन लगा दिया है। इस बैन के बाद ड्रैगन तिलमिला गया है और अंतर्राष्ट्रीय कानून की दुहाई दे रहा है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *