संतुलित फिल्म होगी ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’: हंसल मेहता

मुंबई। निर्देशक हंसल मेहता का कहना है कि द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर पर आधारित उनकी अगली फिल्म की कहानी में प्रधानमंत्री के तौर पर डॉ. मनमोहन सिंह के किरदार का संतुलित चित्रण होगा। यह फिल्म मनमोहन सिंह के पूर्व मीडिया सलाहकार संजय बारू की इसी नाम से लिखी किताब पर आधारित है। अगर कोई फिल्म राजनीतिक पृष्ठभूमि की होती है तो फिल्मकारों को अक्सर केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) और राजनीतिक संगठनों से मुश्किल का सामना करना पड़ता है। बहरहाल मेहता ने कहा कि मैं ऐसे दबाव से विचलित नहीं होता हूं।
मेहता ने कहा, मैं बातों से परेशान नहीं होता। द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर का काम अभी शुरआती चरण में है। यह एक महत्वपूर्ण फिल्म है और इसे बेहद संतुलित तरीके से बनाने का विचार है। फिल्म में अभिनेता अनुपम खेर पूर्व प्रधानमंत्री की भूमिका निभायेंगे।

वर्ष 2014 में लिखे इस संस्मरण में सिंह के कार्यकाल (2004-2014) का विस्तृत ब्योरा देते हुए उस दौरान के भारतीय राजनीतिक परिदृश्य को विस्तार से बताने का प्रयास किया गया है। फिल्म के अगले साल के आखिर में रिलीज होने की संभावना है। फिल्म का निर्देशन नवोदित निर्देशक विजय रत्नाकर गुट्टे करेंगे।
मेहता अपने निर्देशन में बनने वाली आगामी फिल्म ओमेर्टा को लेकर काफी उत्साहित हैं। फिल्म में ब्रितानी मूल के आतंकवादी अहमद उमर सईद शेख की कहानी दिखायी गयी है जिसने वर्ष 2002 में वॉल स्ट्रीट पत्रिका के रिपोर्टर डेनियल पर्ल का अपहरण और उनकी हत्या कर दी थी।

-एजेंसी