Bajaj ने Platina 100 मोटरसाइकल का सस्ता वेरियंट लॉन्च किया

नई दिल्‍ली। Bajaj ने अपनी पॉप्युलर कम्यूटर मोटरसाइकल Platina 100 का सस्ता वेरियंट लॉन्च किया है। नई Bajaj Platina 100 KS CBS की दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 40,500 रुपये है। किक स्टार्ट और कम्बाइंड ब्रेकिंग सिस्टम से लैस नई प्लैटिना इसके इलेक्ट्रिक स्टार्ट वेरियंट से करीब 7000 रुपये सस्ती है। अभी तक आने वाली Platina 100 ES सिर्फ इलेक्ट्रिक-किक स्टार्ट वेरियंट में ही उपलब्ध थी, जिसकी एक्स शोरूम कीमत 47,405 रुपये है।
नई प्लैटिना में भी वर्तमान मॉडल में दिया 102cc, 2-वॉल्व, सिंगल-सिलिंडर वाला ही इंजन है। यह इंजन 7,500rpm पर 7.9hp का पावर और 5,500rpm पर 8.3Nm टॉर्क जनरेट करता है। प्लैटिना का इंजन 4-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। बाइक के फ्रंट और रियर, दोनों तरफ ड्रम ब्रेक दिए गए हैं।
सीबीएस से लैस होने के कारण इस बाइक से दुर्घटना की आशंका कम रहेगी, क्योंकि सीबीएस फीचर ब्रेक लगाने पर फ्रंट और रियर ब्रेक के बीच ब्रेक फोर्स का डिस्ट्रिब्यूशन करता है। इससे अच्छे बैलेंस के साथ टू-वीलर का ब्रेक डिस्टेंस (ब्रेक लगने की दूरी) कम होता है।
प्लैटिना का फ्यूल टैंक 11.5-लीटर कपैसिटी का है। कंपनी का दावा है कि प्लैटिना की टॉप स्पीड 90 किलोमीटर प्रति घंटा है। बाइक में एलईडी डीआरएल हेडलैम्प दिए गए हैं। बजाज प्लैटिना दो कलर्स (सिल्वर डेकल्स के साथ ब्लैक और कॉकटेल वाइन रेड) में उपलब्ध है। ऑटोमोटिव रिसर्च असोसिएशन ऑफ इंडिया (ARAI) के मुताबिक, प्लैटिना का माइलेज 96.9 किलोमीटर प्रति लीटर है।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *