अमरनाथ विद्याश्रम में आयोजित हुई Badminton प्रतियोगिता

मथुरा। Badminton प्रतियोगिता में अमर नाथ विद्या आश्रम के सीनियर वर्ग विद्यार्थियों ने अपने शानदार खेल के द्वारा सभी का मन मोह लिया । आवासीय शिक्षण संस्था अमर नाथ विद्या आश्रम सीनियर सेकेण्ड्री स्कूल में आयोजित Badminton प्रतियोगिता में विद्यार्थियों ने गजब की फुर्ती एवं संतुलन का शानदार खेल दिखाते हुये अपने-अपने मैच जीते । प्रतियोगिता में कुल 70 विद्यार्थियों ने भाग लिया ।

विद्यालय के प्रधानाचार्य डा. अरूण कुमार वाजपेयी ने सभी विजेता खिलाड़ियों को शुभकामनायें देते हुये कहा कि Badminton फुर्ती एवं संतुलन का खेल है, इसके द्वारा बच्चे अपने जीवन को भी संतुलित कर हर सफलता को अर्जित करें। उन्होंने बताया कि सभी बच्चों ने बैडमिण्टन प्रतियोगिता में शानदार एवं रोमांचक प्रदर्शन किया है । उन्होंने कहा कि खेलों से बच्चों के मानसिक एवं बौद्धिक स्तर का विकास होता है तथा खेलों के माध्यम से हम अपने तन और मन को स्वस्थ रख सकते हैं । उन्होंने विजयी विद्यार्थियों को मैडल तथा ट्राॅफी प्रदान का पुरस्कृत किया।

उन्होंने बताया कि विद्यार्थियों में विभिन्न खेलों की प्रतियोगिताओं को लेकर गजब का उत्साह देखा जा रहा है । विद्यालय में खेल प्रतियोगिताओं के अंतर्गत कबड्डी, तैराकी प्रतियोगिताओं का आयोजन हो चुका है तथा क्रिकेट व हाॅकी, फुटबाॅल, बाॅस्केट बाॅल, हैण्डबाॅल, बाॅलीवाॅल, जिमनास्टिक, एथलेटिक्स, कैरम, खो-खो, शतरंज आदि प्रतियोगिताओं का आयोजन भी होगा ।

विद्यालय के खेेल मैदान में आयोजित बैडमिण्टन प्रतियोगिता के फाइनल मैच में सीनियर वर्ग के मैचों में जहां कक्षा 11 कामर्स के छात्र प्रथम सैनी ने कक्षा 12 विज्ञान के छात्र अनुज शर्मा को 22-20, 21-15 के स्कोेर से पराजित कर रोमांचक मैेच जीता । इससे पूर्व पहले सेेेमीफाइनल मुकाबले में अनुज शर्मा ने भानु प्रताप को 21-18, 20-15, 21-10 से तथा दूसरेेे सेमीफाइनल में प्रथम सैनी ने वरूण गोला को 21-18, 21-10 से मात देकर फाइनल मैच में जगह बनाई । सीनियर वर्ग के छात्र ललित, प्रशांत, अरूण, मुनीश, आकाश, नवीन, कौशलेन्द्र, विकास, प्रशांत आदि ने भी बैडमिण्ैटन प्रतियोगिता में शानदार खेल दिखाया।ं प्रतियोगिता में निर्णायक की भूमिका विद्यालय के खेल प्रशिक्षक महेन्द्र राजपूत, सी.पी. शर्मा, असलम खानेे ने निभाई ।

इस अवसर पर श्रीमती रेनू वाजपेयी, पुुनीत वाजपेयी, सुनील तिवारी, शुभम, सुयश सहित सभी शिक्षकों एवं विद्यालय के सभी विद्यार्थियों ने प्रतियोगिता के खिलाड़ि़यों के लिये जोरदार तालियां बजाई तथा जमकर उत्साहबर्द्धन किया। सभी विजेता खिलाड़ियों को चमचमाती ट्राॅफियां प्रदान की गयी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »