दीनदयालधाम में Baby rani Maurya ने किया प्रदर्शनी का उद्घाटन

मथुरा। आज फरह के दीनदयालधाम में आयोजित पंडित दीनदयाल उपाध्याय जयंती समारोह (मेला) में  उत्तराखंड की राज्यपाल श्रीमती Baby rani Maurya ने निरंकारी प्रदर्शनी का उद्घाटन कर निरंकारी भक्तों को बधाई दी। इस मौके पर गोवर्धन क्षेत्र के विधायक ठाकुर कारिंदा सिंह ने भी प्याऊ और प्रदर्शनी का अवलोकन कर निरंकारी भक्तों के समर्पण और सेवा भाव को सराहा।
इससे पूर्व गत दिवस प्याऊ का उद्घाटन उप्र पंडित दीनदयाल उपाध्याय पशु चिकित्सा विज्ञान विश्वविद्यालय के प्रोफेसर डा.वाई.के.शर्मा तथा मथुरा के निरंकारी सेवादल संचालक श्री मोहन सिंह, दिल्ली से आए प्रचारक श्री नेपाल सिंह और फरह के मुखी घासीराम भगतजी ने संयुक्त रूप से किया। फरह ब्रांच के मुखी महात्मा घासीराम भगतजी ने उत्तराखंड की राज्यपाल Baby rani Maurya को शाल भेंटकर, माल्यार्पण कर स्वागत किया।
मथुरा जोन के प्रवक्ता किशोर स्वर्ण ने श्रीमती Baby rani Maurya को संत निरंकारी पत्रिका-पुस्तकें भेंट की और उन्हें संत निरंकारी चेरिटेबल फाउंडेशन के समाज कल्याणकारी गतिविधियों के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि निरंकारी प्रदर्शनी के साथ ही  निरंकारी सद्गुरु माता सुदिक्षा जी की प्रेरणा से संत निरंकारी चेरिटेबल फाउंडेशन द्वारा फरह के दीनदयालधाम में आयोजित पंडित दीनदयाल उपाध्याय जयंती समारोह (मेला) में पूर्व वर्षों की भांति लगातार चार दिन चलने वाली प्याऊ भी लगायी गयी है।
एक ओर निरंकारी भक्त जल सेवा कर रहे थे, वहीं दूसरी ओर सत्संग कर सबको आध्यात्मिक संदेश देते दिखे। सेवादल संचालक श्री मोहन सिंह ने कहा कि हमें मानव सेवा से जुड़े कार्य निरंतर करते रहने चाहिए। निरंकारी सतगुरु हमें जो मानवता की सीख दे रहे हैं, वह समाजसेवा के माध्यम से जन-जन तक पहुंचानी है।
प्रोफेसर डा.वाई.के.शर्मा ने कहा कि हजारों लोग जो मेले का अवलोकन करने आयेंगे उनकी निशुल्क जल सेवा द्वारा प्यास बुझाने का नेक कार्य निरंकारी भक्त कर रहे है वह प्रेरणादायक है।
निरंकारी प्रचारक श्री नेपाल सिंह ने कहा कि निरंकारी मिशन जहां मानवमात्र की आत्मा की प्यास बुझाता है ब्रह्मानुभूति के माध्यम से, वहीं दीनदयाल धाम में जल सेवा कर पुण्य का कार्य कर रहा है।
निरंकारी मिशन के स्थानीय मीडिया इंचार्ज एवं युवा प्रचारक किशोर ‘स्वर्ण ने दीनदयाल धाम पहुंचकर प्याऊ पर लोगों को पानी पिलाकर जलसेवा कर रहे निरंकारी भक्तों का उत्साहवर्धन किया। इस अवसर पर किशोर स्वर्ण ने जिलाधिकारी सहित तमाम लोगों को निरंकारी मिशन के परिचय पत्र बांटे। उन्होंने कहा कि निरंकारी सतगुरु माता सुदिक्षा जी महाराज की प्रेरणा से संत निरंकारी चेरिटेबल फाउंडेशन मानव सेवा के रूप में जलसेवा, चिकित्सा, रक्तदान तथा स्वच्छता अभियान जैसे प्रेरक कार्य निरंतर कर रहा है।
उपस्थित संत-भक्तों का स्वागत कर मुखी घासीराम भगतजी ने बताया कि मानव सेवा को समर्पित यह कार्य निरंकारी सतगुरु माता सुदिक्षा जी महाराज की प्रेरणा से हो रहा है। प्याऊ चार दिन 24 घंटे के लिए खुला है। फरह क्षेत्र के निरंकारी प्रतिनिधि एवं सेवादार भक्त निरंतर क्रमानुसार जलसेवा में समर्पित हैं। मेला में दूरदराज से आये दर्शनार्थियों के लिए अल्प विश्राम की व्यवस्था भी प्याऊ पर की गयी है। स्वच्छता का पूरा ध्यान रखा जा रहा है।
इस मौके पर दिल्ली से आए निरंकारी प्रचारक श्री नेपाल सिंह, प्यारे लाल मेहता, पम्मी मेहता, सरिता पवार आदि ने निरंकारी भक्तों के उत्साह की सराहना की।
प्याऊ पर महात्मा घासीराम, डॉ. आर.डी.मेहरा, सुनील, मनोज, रूप सिंह, संजय, देवीदास, डॉ.पदमसिंह, सोनिया, पुष्पा के साथ तमाम महिला भक्त निरंतर जल सेवा कर रहे हैं।
50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *