राष्ट्रवाद को लेकर बाबा रामदेव तैयार कर रहे cyber warriors की फौज

नई दिल्‍ली। राष्ट्रवाद को लेकर cyber warriors तैयार करके सोशल मीडिया पर बाबा रामदेव देश पर हो रहे धार्मिक,आर्थिक, राजनैतिक,सामाजिक षडयंत्रो व आक्रमणों से बचाने की नई मुहिम चला रहे हैं। बाबा रामदेव ने सोशल मीडिया पर cyber warriors के तौर पर जुड़ने का आव्‍हान करते हुए कहा कि राष्ट्रवादी लोगों की एक मजबूत ताकत खड़ी करें और सोशल मीडिया माध्यम से हमसे जुड़ें।

योग गुरु स्वामी रामदेव अब योगाचार्य और आयुर्वेद आचार्य के बाद सोशल मीडिया के cyber warriors की फौज तैयार करेंगे। सनातन धर्म को मजबूत बनाने के लिए उन्होंने ये अनोखी मुहिम शुरू की है।

सोशल मीडिया के योद्धाओं की यह फौज प्रदेश स्तर से लेकर देशभर में गांव स्तर तक गठित की जाएगी। सोशल मीडिया के ये योद्धा स्वामी रामदेव के पतंजलि योगपीठ और राष्ट्रवादी ताकतों व स्वदेशी आंदोलन के खिलाफ जाने वालों के खिलाफ काम करेगी।

स्वामी रामदेव का कहना है कि देश में हो रहे धार्मिक,आर्थिक, राजनैतिक,सामाजिक षडयंत्रो व आक्रमणों से बचाने के लिए सोशल मीडिया पर राष्ट्रवादी लोगों की एक मजबूत ताकत खड़ी करेंगे। इसकी शुरुआत उन्होंने पतंजलि से ही की है।

इसके लिए उन्होंने अपने ट्वीटर एकाउंट पर भी इस मुहिम के बारे में बताते हुए लोगों से आह्वान किया है कि ज्यादा से ज्यादा लोग इस मुहिम से जुड़ें। कहा कि सनातन धर्म के खिलाफ षड्यंत्र रचने वालों को यह मुहिम करारा जवाब देगी।

स्वामी रामदेव ने पतंजलि योगपीठ में देश भर से आए तकरीबन 2000 से ज्यादा लोगों व पतंजलि योगपीठ के कार्यकर्ताओं को सोशल मीडिया के बारे में विशेषज्ञों की उपस्थिति में विशेष प्रशिक्षण भी दिया। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया एक ऐसा सशक्त माध्यम है जो दुनियाभर को जोड़े हुए है।

यही माध्यम अब हमारी ताकत बनेगा। इस दौरान प्रशिक्षण में शामिल युवक-युवतियों ने संकल्प लिया कि वे सोशल मीडिया के माध्यम से ऋषि परंपरा और राष्ट्रवाद के खिलाफ जागरण करने वालों को इस मुहिम के जरिए मुंह तोड़ जवाब देंगे।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »