आजम खान का विधायक बेटा अब्दुल्ला आजम खान हिरासत में

रामपुर। समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता आजम खान के बेटे और विधायक अब्दुल्ला आजम खान को रामपुर पुलिस ने बुधवार को हिरासत में ले लिया। पुलिस जौहर यूनिवर्सिटी में चोरी हुई किताबों की जांच करने पहुंची थी। आरोप है कि अब्दुल्ला ने पुलिस की कार्यवाही में रुकावट पैदा करने की कोशिश की। अब्दुल्ला के खिलाफ मंगलवार को फर्जी आयु प्रमाणपत्र लगाकर पासपोर्ट हासिल करने के आरोप में भी FIR हुई।
मदरसे से किताबें चुराने का आरोप
रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस जौहर यूनिवर्सिटी में किताबों की चोरी के मामले में छापेमारी कर रही थी। यूनिवर्सिटी के खिलाफ एक स्थानीय मदरसे ने शिकायत दर्ज कराई थी कि बड़ी संख्या में हस्तलिपियां और सदियों पुरानी किताबें मदरसे से चुराई गई थीं। इस मामले में FIR 16 जून को दर्ज की गई। आरोप है कि ये किताबें जौहर यूनिवर्सिटी में हैं। पुलिस ने मंगलवार को यूनिवर्सिटी की छापेमारी में करीब 100 से ज्यादा ऐसी किताबें बरामद कीं जो मदरसे की थीं।
हिरासत में लिए गए
इसके बाद बुधवार को भी छापेमारी जारी रही। पुलिस की छापेमारी के दौरान अब्दुल्ला आजम खान ने रुकावट पैदा करने की कोशिश की। उसके बाद लोकल डीएसपी ने उन्हें हिरासत में ले लिया है। फिलहाल यह साफ नहीं है कि उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा या नहीं। गौरतलब है कि रामपुर के थाना सिविल लाइंस में दर्ज एक रिपोर्ट में बीजेपी नेता आकाश सक्सेना ने आरोप लगाया है कि अब्दुल्ला आजम ने फर्जी दस्तावेज के आधार पर पासपोर्ट बनवाया है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »