Ayushman Bharat योजना और केडी हास्पीटल ने दिया जीवनदान

सुशील ने Ayushman Bharat प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना का कार्ड जमा कर दोनों घुटनों का टोटल नी रिप्लेसमेंट कराया 

मथुरा। मेरे दोनों पैर घुटने से छह-सात साल से टेडे हो गये थे। इससे चला-फिरा भी नहीं जा रहा था। जयपुर, आगरा, कोसीकलां समेत दर्जनों स्थानों के चिकित्सालयों में दिखाया। कुछ स्थानों पर तो पैर ठीक न हो पाने की भी बात कह दी। बहुत निराश हो चला था। जीने की भी इच्छा खत्म हो चली थी। एक छोटी बिटिया है, इसी के भाग्य ने केडी हास्पीटल पहुंचा दिया। यहां के हड्डी रोग विभाग के चिकित्सक डा. प्रतीक अग्रवाल ने इलाज करने की न केवल हामी भर ली अपितु मुझे ठीक भी कर दिया। ये सब करिश्मा Ayushman Bharat प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना ने किया। क्यों कि मेरे न तो इलाज कराने के लिए धन बचा था और न ही हिम्मत। मगर मोदीजी और केडी हास्पीटल ने मुझे फिर से नए कृत्रिम घुटने देकर जीवनदान दे दिया है। अब मैं अपने परिवार का लालन-पालन और देखभाल खुद ही कर सकूंगा। ऐसा कहना है कोसीकलां के निकट खराटद्वार निवासी चालीस वर्षीय सुशील का।

मल्टी स्पेशियेलिटी केडी हास्पीटल में आए दोनों घुटनों से लाचार हो चुके मरीज को चारों ओर से घेर लिया था निराशा ने, बाइलेटरल टोटल नी रिप्लेसमेंट के बाद मरीज चलने से लगा पैरों से

केडी हास्पीटल की आईपीडी में बिस्तर पर लेटे मरीज सुशील की आंखें नम हैं। वह केडी हास्पीटल की सुविधाओं, सेवाओं, चिकित्सक और स्टाफ की तारीफ करते हुए बताते हैं कि काफी समय से इलाज के लिए जयपुर के एसएमएस और वहीं डा. चौहान को भी दिखा चुका था मगर कहीं से संतोषजनक जवाब नहीं मिला। अब कुछ माह पूर्व केडी हास्पीटल में इलाज करा चुकी एक महिला ने यहां का पता देकर विश्वास दिलाया कि ठीक हो जाएगा। केडी हास्पीटल के हड्डी रोग विभाग में गोल्ड मेडलिस्ट डा. प्रतीक अग्रवाल से मिला। उन्होंने कुछ जांचें कराने के बाद बताया कि दोनों घुटने बदलने के बाद ठीक हो जाओगे। मुझे उस समय विश्वास नहीं हुआ। मगर आज अपने पैरों से चलते हुए उनकी कहीं बातों पर अब विश्वास हो गया। मरीज सुशील ने Ayushman Bharat प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना का कार्ड जमा कर बाकी औपचारिकताएं पूरी कर बीते दिन दोनों घुटनों का टोटल नी रिप्लेसमेंट करा लिया है। आपरेशन गोल्ड मेडलिस्ट डा. प्रतीक अग्रवाल के नेतृत्व में डा. प्रफुल्ल हिरोडे, डा. यशस्वी बंसल, एनथिएस्ट डा. निजावन, डा. नवीन, सहायक पवन, प्रदीप, सतीश और राजवीर आदि मौजूद रहे।

आयुष्मान भारत योजना में किया टीकेआर-डा. प्रतीक अग्रवाल
एमएस आर्थाे में गोल्ड मेडलिस्ट डा. प्रतीक अग्रवाल ने बताया कि मरीज सुशील को स्किन एलर्जी थी जिसका रेफरेंस ट्रीटमेंट के बाद ऑपरेशन किया। सुशील के एक पैर के घुटने मेें एक घंटे दस मिनट और दूसरे घुटने में तकरीबन एक घंटा लगा। ये ऑपरेशन आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना में किया गया। मरीज को एक भी रुपया आॅपरेशन में खर्च नहीं करना पडा। आयुष्मान भारत योजना में केडी हास्पीटल में टीकेआर नियमानुसार किये जा रहे हैं। लाभार्थियों को लाभ उठाना चाहिए।

आयुष्मान भारत योजना के पात्र केडी हास्पीटल में कराएं इलाज-डा. रामकिशोर अग्रवाल
आरके एजुकेशन हब के चैयरमेन डा. रामकिशोर अग्रवाल, वाइस चैयरमेन पंकज अग्रवाल और एमडी मनोज अग्रवाल ने लोगों से कहा कि वे आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत पात्र हैं तो उनको परेशान होने की जरुरत नहीं है। उनको आगरा-दिल्ली जाने के बजाय सिर्फ केडी हास्पीटल आने भर की जरुरत है। सारा इलाज आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना में सरकार की ओर से निशुल्क किया जाएगा। सरकार की इस जन उपयोगी योजना का लाभ ब्रजवासियों को लेना चाहिए। इससे उनका केडी हास्पीटल में योग्य चिकित्सकांे के द्वारा बेहतरीन इलाज किया जा सके। फोटो परिचय-केडी हास्पीटल की आईपीडी में गोल्ड मेडलिस्ट डा. प्रतीक अग्रवाल, डा. प्रफुल्ल हिरोडे, डा. यशस्वी बंसल और अन्य।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »