जीएसटी चोरी करते पकड़ी गई आयुर्वेदिक ड्रग कंपनी हिमालय

नई दिल्‍ली। आयुर्वेदिक और हर्बल दवाइयां बनाने वाली कंपनी हिमालय ड्रग कंपनी कथित रूप से जीएसटी चोरी किए जाने के कारण इनकम टैक्स की नजरों में आ गई है। कंपनी ने जीएसटी की यह चोरी वेट बेबी वाइप्स पर की है। टूथपेस्ट से लेकर फ़ार्मासूटिकल प्रॉडक्ट्स बनाने वाली इस कंपनी के दफ्तर पर भी इस मामले को लेकर छापे मारे गए हैं।
हिमालय कंपनी कथित रूप से वेट बेबी वाइप्स पर 18 प्रतिशत की जगह 12 प्रतिशत जीएसटी दे रही थी। कंपनी का कहना था कि यह प्रॉडक्ट नॉन-कॉस्मेटिक नैपकिन्स की रेंज में आता है। पिछले साल जुलाई में वेट बेबी वाइप्स पर 28 प्रतिशत जीएसटी लगाया गया जो बाद में घटकर 18 प्रतिशत वाले स्लैब में आ गया था।
जब कंपनी के प्रवक्ता से बात करने की कोशिश की तो उन्होंने कहा कि कंपनी के बेबी वाइप्स को लेकर आयकर विभाग को कोई गलतफहमी हो गई है और कंपनी ने इस पर सफाई दे दी है। साथ ही उन्होंने कहा कि उनकी कंपनी हमेशा अपना टैक्स चुकाती है। आगे उन्होंने कहा कि उनकी कंपनी इस मामले में अधिकारियों का पूरा सहयोग करेगी। बता दें कि पिछले सप्ताह सरकार ने कहा था कि बच्चों के बेबी बैग में शामिल जरूरी चीजें जिसमें वेट वाइप्स भी शामिल थे, उन पर 18 प्रतिशत जीएसटी लगेगा।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »