corona virus से बचने के लिए जागरूकता अभियान चलाया

मथुरा। पूरे विश्व में फैली संक्रमण बीमारी corona virus से बचने के लिए चंदा ग्रीन अपार्टमेंट ट्रांसपोर्ट नगर जागरुकता अभियान चलाया गया।

मथुरा में ब्रज यातायात एवं पर्यावरण जनजागरूकता समिति उत्तर प्रदेश के द्वारा इस अभियान के माध्यम से लोगों को अपने आप को बचाने के साथ पूरे परिवार को सुरक्षित रखने के लिए अभ‍ियान चलाया गया । इसके तहत सिटी हॉस्पिटल के निदेशक डॉक्टर गौरव भारद्वाज के द्वारा बताया गया क‍ि यह बीमारी छुआछूत की है इसलिए लोग अपने आप को सुरक्षित रखने के लिए साफ रखते हुए सैनेटाइजर का समय-समय पर दिन में कई बार यूज करें ।

ब्रज यातायात एवं पर्यावरण जनजागरूकता समिति के प्रदेश अध्यक्ष विनोद दीक्षित ने कहा हमारी समिति समाज से सरोकार रखती है इसलिए समय-समय पर अलग-अलग तरह के जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करती रहती है। आज इसी कड़ी में चंदा ग्रीन अपार्टमेंट में कार्यक्रम रखा है क्योंकि विश्व के साथ हमारा देश में corona virus संक्रमित बीमारी से जूझ रहा है। इससे बचने के लिए हमें चाहिए कि हम लोग अपने आपको को जागरूक करें और अफवाह पर ध्यान ना दें फिलहाल इस बीमारी के बारे में यही कह सकते हैं क‍ि जानकारी ही बचाव है ।

चंदा ग्रीन अपार्टमेंट वेलफेयर सोसायटी के महासचिव शशांक तिवारी ने कहा क‍ि हम अपनी सरकार के साथ हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आव्हान पर हम लोग अपनी स्वेच्छा से उनका समर्थन करते हैं और लोगों से अपील करते हैं कि कल 22 मार्च रविवार की सुबह 7:00 बजे से लेकर रात 9:00 बजे तक अपने परिवार के साथ घर में रहें।

जागरूकता अभियान के लिए जितेंद्र अग्निहोत्री ने सभी लोगों का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम के अंत में सभी लोगों को मुफ्त में मास्क दिए गए जिससे लोग इसे लगाने के बाद सुरक्षित रह सके।

जागरूकता अभियान में सेवानिवृत्त इंस्पेक्टर विजेंद्र सिंह, कृष्ण वीर चौधरी , भागवताचार्य लक्ष्मी कांत शास्त्री, ज्ञानेंद्र मिश्रा, बृजेश शर्मा, चंद्र मोहन दीक्षित, मुकेश शर्मा ,अशोक तिवारी, राम पचौरी, ज्ञानेंद्र मिश्रा, गौरव बंसल, दीपक गुप्ता, कुमारी खुशबू चौधरी, प्राची अग्रवाल, रश्मि , शिखा, सोनी, मीरा आदि लोग उपस्थित रहे।

  • Legend News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *