Avengers Endgame ने चाइना बॉक्‍स ऑफिस पर 24 घंटे में 700 करोड़ पार

नई दिल्‍ली। भारत के बॉक्स ऑफ़िस पर Avengers Endgame के तूफ़ान का इंतज़ार करने वाले लोगों को एक चौंकाने वाली ख़बर चीन से आई है। Avengers Endgame ने चीन में अपनी रिलीज़ के पहले दिन 77 मिलियन डॉलर यानि 545 करोड़ रूपये से अधिक का कलेक्शन कर ख़लबली मचा दी है।

इस फिल्म ने चीन से पेड प्रीव्यू के रूप में 193 करोड़ रूपये से अधिक की कमाई की थी और तभी इसके तूफ़ान का अंदाज़ा हो गया था। चीन में पहले दिन एवेंजर्स एंडगेम को 77.96 मिलियन डॉलर यानि 545 करोड़ 54 लाख रूपये का कलेक्शन मिला है। अब पेड प्रीव्यू को मिला कर इस फिल्म ने 106.19 मिलियन डॉलर यानि 743 करोड़ 78 करोड़ रूपये की कमाई हो गई है।

डायरेक्टर एंथोनी और जो रूसो की ये फिल्म 26 अप्रैल को भारत में रिलीज़ हो रही है और चीन में 24 अप्रैल को रिलीज़ हुई। पेड प्रीव्यू में इस फिल्म को 27. 79 मिलियन डॉलर यानि 193 करोड़ 87 लाख रूपये का कलेक्शन मिला। जानकारी के मुताबिक फिल्म को रिलीज़ से पहले ही टिकट से कमाई के रूप में करीब 90 मिलियन डॉलर यानि 630 करोड़ रूपये हासिल हो चुके हैं ।

साल 2018 में इसी सीरीज़ की आई फिल्म एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर और तब तक सबसे अधिक प्री-सेल कलेक्शन करने वाली फिल्म मॉन्स्टर हंट 2 की 60 मिलियन डॉलर की कमाई से अधिक है। ट्रेड पंडितों ने भी ये साफ़ कर दिया है कि भारत में ये फिल्म पिछली कुछ साल में आई बड़ी बजट की फिल्मों के सारे रिकॉर्ड्स को ध्वस्त कर देगी। एक्ज़ाम्स के बाद बच्चों की गर्मियों की छुट्टियां, उन्हें अपने मम्मी पापा को सिनेमाघर तक ले जाने में सहायक होंगी और इसी प्लस पॉइंट के चलते एडवांस बुकिंग ने भी सारे रिकॉर्ड तोड़ने की तरफ़ एक कदम बढ़ा दिया है।

एवेंजर्स एंडगेम को लेकर भारत सहित दुनिया में इसलिए भी उत्साह है क्योंकि ये थैनोस के ख़िलाफ़ मार्वल सुपरहीरोज़ की आख़िरी जंग है। इस बार भी आयरनमैन, हल्क, कैप्टन अमेरिका, स्पाइडरमैन, थोर, कैप्टन मार्वल और एंटमैन सभी मिल कर धावा बोलेंगे। इस बार भी आपको इनफिनिटी वॉर की तरह रॉबर्ट डाउनी जूनियर, क्रिस इवांस, मार्क रफेलो, क्रिस हेम्सवर्थ, स्कारलेट जोहानसन, जेरेमी रेनर, पॉल रड और ब्री लार्सन जैसे सितारे नज़र आने वाले हैं।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »