Avan Motors ने लॉन्च किया नया इलेक्ट्रिक स्कूटर Trend E

Avan Motors ने नया इलेक्ट्रिक स्कूटर Trend E लॉन्च कर दिया। Avan Trend E को दो बैटरी ऑप्शन (सिंगल और डबल) में बाजार में उतारा गया है। सिंगल बैटरी वेरियंट की एक्स शोरूम कीमत 56,900 रुपये और डबल बैटरी वेरियंट की एक्स शोरूम कीमत 81,269 रुपये है। अवान ट्रेंड ई तीन कलर ऑप्शन (रेड-ब्लैक, ब्लैक-रेड, वाइट-ब्लू) में उपलब्ध है।
अवान के इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर का सिंगल बैटरी वेरियंट फुल चार्ज होने पर 60 किलोमीटर और डबल बैटरी वेरियंट 110 किलोमीटर की दूरी तय कर सकता है। स्कूटर में दी गई लिथियम-आयन बैटरी 2 से 4 घंटे में फुल चार्ज होगी। इसकी टॉप स्पीड 45 किलोमीटर प्रति घंटा है। स्कूटर की अधिकतम भार क्षमता 150 किलोग्राम है।
फीचर्स की बात करें तो अवान ट्रेंड ई स्कूटर में 16-इंच अलॉय वील्ज स्टैंडर्ड दिए गए हैं। फ्रंट में डिस्क और रियर में ड्रम ब्रेक है। स्कूटर में हाड्रोलिक टेलेस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन और कॉइय स्प्रिंग रियर सस्पेंशन दिया गया है। स्कूटर पर पीछे बैठने वाले के लिए छोटा बैकरेस्ट, सीट के अंदर और फ्रंट पैनल में सामान रखने की जगह और बॉटल होल्डर है। इसके अलावा नए इलेक्ट्रिक स्कूटर में ‘स्मार्ट की’ फीचर दिया गया है, जो कार की तरह लॉक की सुविधा देता है।
इलेक्ट्रिक मोटरसाइकल पर भी काम कर रही कंपनी
नया स्कूटर कंपनी के Xero लाइनअप का तीसरा स्कूटर होगा। अभी तक अवान के दो इलेक्ट्रिक स्कूटर Xero और Xero+ मार्केट में उपलब्ध थे। इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के अलावा कंपनी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकल्स पर भी काम कर रही है। दावा है कि ये देश में अपने आप में पहली तरह की इलेक्ट्रिक बाइक्स होंगी। अगले साल कंपनी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकल लॉन्च कर सकती है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »