ऑटो एक्सपो 2018: Aerox 155 स्कूटर के साथ भारत आ रही है यामाहा

नई दिल्ली। यामाहा ऑटो एक्सपो 2018 के लिए तैयार है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यामाहा भारत में अपने नए Aerox 155 स्कूटर के साथ आने वाली है। 150सीसी में स्कूटर में इसका मुकाबला भारत में अप्रीलिया एसआर 150 से होने की उम्मीद है।
नया Yamaha Aerox 155 को हाल ही एक सर्विस स्टेशन पर स्पॉट किया गया था। इस स्पॉर्टी स्कूटर को भारतीय बाजार में 25 फरवरी को लॉन्च कर सकती है।
यामाहा Aerox 155 कंपनी की एमटी मोटरसाइकल रेंज पर बेस्ड है। इसका फ्रंट अग्रेसिव है। इसका पिछला सेक्शन काफी शर्प है। फीचर्स के लिहाज से देखें तो ​गुड पिलियन कम्फर्ट वाली स्पेसी सीट है। Yamaha Aerox 155 को 2016 में मलयेशिया में पेश किया गया था। इसे इंडोनेशिया, वियतनाम और फिलीपिंस आदि देशों में बेचा जा रहा है। इस स्कूटर के प्रमुख फीचर्स में एलईडी हेडलैम्प, 25 लीटर का अंडर सीट स्टोरेज, फ्यूल टैंक कैप, 5.8 इंच एलसीडी, स्मार्ट की ​सिस्टम और मोबाइल चार्जिंग पोर्ट आदि चीजें शामिल हैं।
Yamaha Aerox 155 में 155.1 सीसी सिंगल सिलिंडर लिक्विड कूल्ड फ्यूल इंजेक्टेड इंजन दिया गया है। यह इंजन 14.6bhp का पावर और 13.8Nm टॉर्क जेनरेट करता है। भारत में लॉन्च होने के बाद यह देश में पहला ऐसा स्कूटर होगा जो कि लिक्विड कूल्ड और फ्यूल इंजेक्टेड इंजन से लैस होगा।
इस स्कूटर में 14 इंच के अलॉय वील्ज हैं जिससे कि स्कूटर की हैंडलिंग बेहतर होती है। फ्रंट में टेलिस्कोपिक फॉर्क्स और रियर में ड्यूल शॉक अब्जॉर्बर्स हैं। फ्रंट में एबीएस से लैस डिस्क ब्रेक और पीछे ड्रम ब्रेक सेटअप है। फीचर्स और डिजाइन के लिहाज से देखें तो इस स्कूटर की कीमत तुलनात्मक रूप से अधिक होगी।
-एजेंसी