महामारी के चलते ऑस्ट्रेलिया के 8 क्रिकेटर की शादी स्‍थगित

कोविड-19 महामारी का असर जहां एक तरफ बड़े खेल इवेंट पर पड़ा है तो वहीं दूसरी तरफ निजी जिंदगियां भी इससे प्रभावित हो रही हैं।
ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के 8 ऐसे क्रिकेटर हैं जिनकी शादी पर इस घातक वायरस का असर पड़ा है और उन्हें इसे स्थगित करना पड़ेगा।
चीन से फैले इस खतरनाक वायरस को WHO ने महामारी घोषित किया है और इसके प्रकोप से बचाव के तौर पर तोक्यो ओलिंपिक, यूरो कप, आईपीएल, फीफा अंडर-17 महिला वर्ल्ड कप जैसे बड़े-बड़े टूर्नामेंट स्थगित हैं। वेबसाइड क्रिकइन्फो की एक रिपोर्ट के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया के युवा स्पिनर एडम जम्पा समेत 8 क्रिकेटरों को कोरोना वायरस के चलते अपनी-अपनी शादी स्थगित करनी पड़ी है।
ऑस्ट्रेलिया के पेसर जैक्सन बर्ड, एंड्रयू टाइ, डार्सी शॉर्ट, जेस जॉनासन, केटलिन फ्रेट, एलेस्टर मैक्डरमॉट और मिशेल स्वेप्सन को अपनी-अपनी शादी स्थगित करने पर मजबूर होना पड़ रहा है। क्रिकेट शेड्यूल के चलते ऑस्ट्रेलिया में ज्यादातर क्रिकेटर अप्रैल में ही शादी करते हैं। इस दौरान क्रिकेट सीजन भी खत्म हो रहा होता है।
ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल और पेसर पैट कमिंस भी अपनी-अपनी शादी कोविड-19 के चलते फिलहाल देरी से कर सकते हैं। मैक्सवेल ने हाल ही में भारतीय मूल की अपनी गर्लफ्रेंड विनी रमन से सगाई की थी। पिछले महीने ही कमिंस ने भी सोशल मीडिया पर अपनी सगाई की घोषणा की थी। कमिंस की मंगेतर बेकी बोस्टन इंग्लैंड से हैं जहां भी कोरोना वायरस के कारण हालात काफी खराब हैं।
पेसर पैट कमिंस और मैक्सवेल को आईपीएल के 13वें सीजन के लिए किंग्स इलेवन पंजाब ने नीलामी में खरीदा था। कमिंस को जहां 15.5 करोड़ में तो मैक्सवेल को 10.75 करोड़ में खरीदा गया था।
कोरोना वायरस के कारण दुनियाभर में 10 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं और ऑस्ट्रेलिया में भी हालात काफी खराब हैं। कई प्रांतों में तो लॉकडाउन घोषित है और लोगों के इकट्ठा होने तक पर रोक लगी है।
नियमों के अनुसार यदि ऐसे में कोई शादी भी करता है तो कार्यक्रम में पांच से ज्यादा लोग शामिल नहीं हो सकते। इसी के कारण क्रिकेटरों के सामने अपनी-अपनी शादी को स्थगित करने के अलावा विकल्प नहीं है।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *