ऑस्ट्रलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ इस बार कोहली से नहीं उलझेंगे

रविवार से भारत के खिलाफ शुरू हो रही वनडे सीरीज में ऑस्ट्रलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ किसी तरह की कड़वाहट नहीं चाहते थे। पिछली टेस्ट सीरीज के दौरान मिले कड़वे अनुभवों के बाद स्मिथ शायद अब इसकी पुनरावृत्ति नहीं चाहते। इस साल मार्च में ऑस्ट्रेलिया भारत से टेस्ट सीरीज 2-1 से हार गया था। इस दौरान स्मिथ भारतीय कप्तान विराट से उलझते दिखाई दिए थे।
पांच मैचों की वनडे सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि खिलाड़ी अच्छी भावना से खेलेंगे। इस साल बेंगलुरु में खेले गए टेस्ट के दौरान कोहली ने स्मिथ की एक हरकत पर नाराजगी दिखाई थी। LBW की एक अपील को चुनौती दी जाए या नहीं, यह तय करने के दौरान स्मिथ अपने ड्रेसिंग रूम की ओर देखते पाए गए थे। अपांयर के निर्णय को चुनौती देने के दौरान खिलाड़ियों को बाहर से मदद लेने की अनुमति नहीं है।
कोहली ने धर्मशाला में सीरीज की प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को इसके लिए झिड़की भी दी थी। हालांकि बाद में स्मिथ ने इस पल के लिए माफी भी मांगी थी। अब स्मिथ ने भारतीय दौरे को कठिन मानते हुए उम्मीद जताई है कि खिलाड़ी अच्छी भावना से खेलेंगे। 5 वनडे के अलावा ऑस्ट्रेलिया को भारत से 3 टी-20 मैच भी खेलने हैं। स्मिथ ने कहा, ‘मुझे कोहली के साथ मतभेदों को लेकर ज्यादा चिंतित नहीं हूं। वह वास्तव में एक बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं और उनके पास एक अभूतपूर्व वनडे रेकॉर्ड है।’
स्मिथ ने उम्मीद जताई है कि उनकी टीम इस दौरे में विराट कोहली के बल्ले को खामोश रख सकेगी। स्मिथ ने कहा कि अगर हम ऐसा करने में कामयाब हुए तो इस दौरे में हमें सफलता हासिल करने में काफी मदद मिलेगी।
-एजेंसी