ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर के तेवर नरम पड़े, कहा- भारतीयों को कम मत आंको

ब्र‍िसबेन। भारत ने ऑस्ट्रेलिया की गाबा में 32 वर्षों से चली आ रही बादशाहत खत्म कर दी, करारी शिकस्‍त मिलने के बाद ऑस्‍ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर (justin Langer) के तेवर नरम पड़ गए और उन्‍होंने भारत के लिए बड़ा बयान दे दिया। टीम इंडिया ने सीरीज के पहले मुकाबले में शर्मनाक हार मिलने के बाद न सिर्फ शानदार वापसी की, बल्कि सीरीज भी अपने नाम कर ली. टीम इंडिया की इस ताकत को देखने के बाद लैंगर ने चैनल 7 से बात करते हुए कहा कि कभी भी भारतीयों को कम मत आंको. भारत में डेढ़ अरब आबादी है और उनमें से आप 11 खेल रहे हैं, तब भी उनका मुकाबला करना मुश्किल है।

अजिंक्‍य रहाणे (Ajinkya Rahane) की अगुआई वाली टीम इंडिया (Team India) ने मेजबान ऑस्‍ट्रेलिया को गाबा टेस्‍ट में हराकर बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी पर 2-1 से कब्‍जा कर लिया है। ऑस्‍ट्रेलिया ने भारत के सामने 328 रनों का लक्ष्‍य रखा था, जिसे मेहमान टीम ने सात विकेट गंवाकर हासिल कर लिया।

ऑस्ट्रेलिया ने गाबा में आखिरी टेस्ट मैच 1988 में वेस्टइंडीज के खिलाफ गंवाया था. इसके बाद से उसे इस मैदान पर कभी हार नहीं मिली थी।

पांचवें दिन शुभमन गिल, चेतेश्‍वर पुजारा और ऋषभ पंत ने अर्धशतकीय पारी खेलकर भारत की ऐतिहासिक जीत में बड़ा योगदान दिया। गिल ने 91, पुजारा ने 56 रन और पंत ने नाबाद 89 रन बनाए. पंत ने विजयी चौका जड़ा। पंत की बल्‍लेबाजी पर लैंगर ने कहा कि पंत की इस पारी ने उन्‍हें बेन स्‍टोक्‍स की याद दिला दी, जब इंग्‍लैंड के ऑलराउंडर स्‍टोक्‍स ने 2019 में हेडिंग्ले में एशेज सीरीज के तीसरे मैच में आखिरी विकेट के लिए अटूट 76 रन की साझेदारी की थी। स्‍टोक्‍स ने नाबाद 135 रन की पारी खेलकर इंग्‍लैंड को एक विकेट से जीत दिला दी थी।
– Legend News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *