ऑस्ट्रेलियन मॉडल Adau Mornyang ने फेसबुक लाइव पर सुनाई अपने गैंगरेप की दास्‍तां

Adau Mornyang
ऑस्ट्रेलियन मॉडल Adau Mornyang ने फेसबुक लाइव पर सुनाई अपने गैंगरेप की दास्‍तां

ऑस्ट्रेलियन मॉडल और मिस वर्ल्ड फाइनलिस्ट अदाउ मोर्नियांग ‘Adau Mornyang’ की आपबीती बयां करने वाला facebook live वीडियो देखकर अहसास होता है कि रेप जैसी वारदातें कभी भी और किसी के भी साथ हो सकती है. साथ ही ये भी साबित होता है कि कई बार लड़कियां जिनपर भरोसा करती हैं, वे ही उनके साथ इस सबसे घिनौने वारदात को अंजाम देते हैं.

फेसबुक लाइव वीडियो में अदाउ मोर्नियांग ने बताया कि वह जब किशोरा अवस्था में थीं तभी उनका रेप हुआ था. मॉडल अदाउ बता रही हैं कि उनका जन्म भले ही दक्षिण सुडान में हुआ है, लेकिन उनका पालन-पोषण ऑस्ट्रेलिया में हुई. वह कहती हैं, मैं 17 साल की थी, साल 2012 में एक दिन मैं अपने बेहद करीबी दोस्तों के साथ एडिलेड में थी. मैं उनपर भरोसा करती थी, शायद इसलिए उनके साथ थी. उन दोनों ने मेरा रेप किया.’

वीडियो में इस घटना का जिक्र करते हुए अदाउ मोर्नियांग भावुक होती दिख रही हैं. वह कहती हैं, ‘रेप के बाद मैं पूरी तरह टूट गई थी, मेरा शरीर सुन्न हो गया था. मैं ये सोचनी लगी थी कि क्या मैं बेकार हूं? शायद इसी वजह से मेरे विश्वासी लोगों ने मुझे रेप के लिए चुना.’

उन्होंने बताया कि उन दिनों मेरा ब्वॉयफ्रेंड के साथ झगड़ा हो गया था. इसी बात से ऊबरने के लिए मैं अपने दोस्तों के साथ थी. दोस्तों ने कहा कि तुम हमारे साथ शराब पियोगी तो आसानी से ब्वॉयफ्रेंड को भूल पाओगी. मैं उनकी बातों में आकर शराब पी ली. जब मैं बिल्कुल भी होश में नहीं थी, तभी मेरे दोस्तों ने मेरा रेप किया.

अदाउ मोर्नियांग ने कहा कि दोस्तों का मेरे साथ किया गया यह घिनौना रवैया मुझे अंदर तक तोड़ चुका था. मैं कई साल तक इस घटना को भूल नहीं पाई. मुझे हमेशा यही लगता कि मानो यह कल की बात है. मैं उस पल को याद कर सहम जाती हूं.

अदाउ मोर्नियांग का एक घंटे का यह फेसबुक लाइव सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. उन्होंने कहा कि इस फेसबुक लाइव को करने के पीछे मकसद यह है कि दूसरी लड़कियां उनकी तरह रेप जैसी वारदातों के प्रति सचेत हों. वे अपनी सुरक्षा को लेकर सतर्क हों. अदाउ की आपबीती के इस वीडियो को 2200 से ज्यादा बार देखा जा चुका है. साथ ही 500 से ज्यादा बार देखा जा चुका है.

– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *