लंदन में नवाज शरीफ पर हमला, पाकिस्तान की राजनीतिक पार्टियों ने निंदा की

पाकिस्तान की एकाउंटिबिलिटी कोर्ट ने एवेनफील्ड भ्रष्टाचार मामले में उन्हें दस साल की सजा सुनाए जाने के बाद लंदन में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर गुस्साए लोगों ने हमला किया है। यह हमला उन पर तब किया गया जब वह एवेनफील्ड स्थित अपने बेटे के घर में जा रहे थे।
पाकिस्तानी अखबार डॉन के मुताबिक युवा लोगों का एक समूह नवाज के बेटे हुसैन नवाज के अपार्टमेंट का दरवाजा तोड़ने का प्रयास कर रहे थे।
यही नहीं, कुछ लोग वहां प्रदर्शन पहले से कर रहे थे। एक प्रदर्शनकारी तो इतने गुस्से में था कि उसने पाकिस्तानी मुस्लिम लीग-नवाज की ब्रिटेन की शाखा के सदस्य पर सामान ढोने की ट्रॉली तक उठा कर फेंक दी है। वहीं दूसरे ने दरवाजे पर अंडे फेंके।
वीडियो में देखा जा सकता है कि किस तरह से मेट्रोपॉलिटन पुलिस आलीशान एवेनफील्ड हाउस के पास प्रदर्शनकारियों पहुंची और फिर उसने छानबीन भी शुरू की। हालांकि इस मामले में अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है। पुलिस ने बताया कि शरीफ फैमिली ने किसी भी तरह की शिकायत दर्ज नहीं कराई है।
वहीं दूसरे वीडियो में दर्जन भर लोग पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ का झंडा लिए वहां प्रदर्शन कर रहे थे। इस हमले के बारे में मरियम नवाज ने कहा कि यह पीटीआई और उसके अध्यक्ष द्वारा कराई गई है।
नवाज शरीफ की पत्नी कुलसुम नवाज का इलाज चल रहा है। वह लंबे समय से बीमार चल रही हैं। मरियम ने कहा कि जिस तरह की भाषा का उपयोग इमरान खान अपने चुनाव प्रचार के दौरान कर रहे हैं वह दर्शाता है कि उन्हें और उनकी पार्टी के लोगों को खास तरह की ट्रेनिंग की जरूरत है। नवाज पर किए गए हमलों की पाकिस्तान की राजनीतिक पार्टियों ने निंदा की है।
वहीं पीटीआई यूके के प्रवक्ता ने कहा कि हुसैन नवाज के घर पर किए गए प्रदर्शन पर पीटीआई पार्टी का कोई हाथ नहीं है। पिछले कुछ दिनों में एवेनफील्ड हाउस के बाहर इस तरह के प्रदर्शन की कई खबरें आ चुकी हैं। पहला प्रदर्शन 6 जुलाई को हुआ था जब दो समूह के लोग वहां मिठाई बांट रहे थे। तब दोनों समूह में बहस हो गई थी।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »