‘आप’ विधायक के काफिले पर हमले और हत्‍या का खुलासा

नई दिल्‍ली। दिल्ली में आम आदमी पार्टी ‘आप’ के विधायक के काफिले पर हमले और कार्यकर्ता की हत्या के मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। मामले में एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।
पुलिस के अनुसार मृतक अशोक मान से आरोपी की पुरानी रंजिश थी। महरौली से आप विधायक नरेश यादव के काफिले पर मगंलवार देर रात हमला हुआ था।
इस मामले में कालू नाम के एक हमलावर को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के मुताबिक अशोक मान और हमलावर के बीच पुरानी रंजिश थी, जिसके चलते यह हमला किया गया था। बताया जा रहा है कि 2019 में आरोपी का भतीजा गोलबारी में घायल हुआ था, इस गोलीबारी का शक आरोपी को मृतक अशोक मान पर था। आरोपी कालू ने मृतक अशोक को 15 दिन पहले जान से मारने की धमकी भी दी थी।
लेना था भतीजे पर हुई गोलीबारी का बदला
पुलिस के अनुसार भतीजे पर हुई गोलीबारी का बदला लेने के इरादे से ही अशोक पर हमला किया गया। दिल्ली पुलिस का कहना है कि इस पूरे मामले का राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है।
दिल्ली पुलिस के एडिशनल डीसीपी इंगित प्रताप सिंह ने कहा, ‘अभी तक की जांच में पता चला है कि इस घटना में केवल 1 हमलावर शामिल था और वह मृतक को ही मारने आया था। इस मामले में विधायक नरेश यादव टारगेट नहीं थे।’
गौरतलब है कि दिल्ली की महरौली विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी से विधायक नरेश यादव के काफिल पर मंगलवार देर रात हमला हुआ था। इस हमले में आप के अशोक मान नामक एक कार्यकर्ता की मौत हो गई, वहीं एक अन्य कार्यकर्ता हरेन्द्र घायल हो गया था।
जानकारी के मुताबिक नरेश पर गोलियों से हमला उस वक्त हुआ जब वह चुनावी नतीजे आने के बाद मंदिर से वापस लौट रहे थे। नरेश को किशनगढ़ में हुए इस हमले में किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है। घायल को पास के हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।
आपको बता दें कि इस मामले में राजनीति भी तेज हो गई है। आप सांसद संजय सिंह ने विधायक के काफिल पर हमले को लेकर ट्वीट के जरिए दिल्ली पुलिस पर निशाना साधा था। मंगलवार को हुई मतगणना में दक्षिणी दिल्ली की महरौली विधानसभा सीट पर आम आदमी पार्टी (आप) के प्रत्याशी नरेश यादव ने अपनी निकटतम प्रतिद्वंद्वी बीजेपी की कुसुम खत्री को 18161 वोट से हराकर जीत हासिल की थी। नरेश यादव को इस बार जहां 62417 वोट प्राप्त हुए हैं, वहीं उनकी प्रतिद्वंद्वी बीजेपी उम्मीदवार कुसुम खत्री 44256 वोट लेकर दूसरे स्थान पर रहीं। इनके मुकाबले कांग्रेस उम्मीदवार एए महेंदर चौधरी को महज 6952 वोट से ही संतोष करना पड़ा।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *