#MeToo पर हेमा से पूछा कि आपको क्‍या लगता है, जवाब मिला… मुझे कुछ नहीं लगता

नई दिल्‍ली। मुंबई में अभिनेता संजय खान की ऑटोबायॉग्रफी की लॉन्चिंग के अवसर पर हेमा मालिनी से जब पत्रकारों ने पूछा कि #MeToo अभियान के जरिए बहुत सी शॉकिंग घटनाएं सामने आई हैं, आपको क्या लगता है?
हेमा मालिनी ने जवाब दिया, ‘मुझे कुछ नहीं लगता है।’
यह जवाब देते हुए हेमा मालिनी मुस्कुरा रही थीं और जैसे अपनी बात कहते ही वह हंस पड़ीं। शायद उन्हें डर था कि उनसे कोई और मुद्दे वाला सवाल न पूछ लिया जाए, इसलिए हंसते हुए तेजी से आगे बढ़ गईं। उनके जवाब से उपस्थित पत्रकार भी चौंक गए।
इस मौके पर पत्रकारों को उम्मीद थी महिलाओं के उत्थान को लेकर चिंता में रहने वाली हेमा मालिनी #MeToo अभियान पर महिलाओं का हौंसला बढ़ाने के लिए कोई संदेश देगीं।
अभिनेत्री हेमा मालिनी कई बार अपने बेबाक बयानों को लेकर सुर्खियों में रह चुकी हैं। उन्होंने तमाम महिलाओं द्वारा यौन शोषण की घटनाओं के सवाल पर कहा कि उन्हें कुछ भी शॉकिंग नहीं लगता।
हेमा से सवाल किया गया था कि इन दिनों #MeToo अभियान के तहत देश भर की महिलाएं अपने साथ हुए यौन उत्पीड़न की घटना पर खुलकर बातें कर रही हैं। आपने भी हमेशा महिलाओं के उत्थान पर बात की है। क्या कहेंगी #MeToo अभियान के बारे में?
हेमाजी ने जवाब में कहा, ‘महिलाओं को अपनी सुरक्षा खुद करनी चाहिए, उन्हें किसी और पर डिपेंड होने की जरूरत नहीं है। महिलाओं को समझना होगा कि वह कौन हैं और खुद को अपने आस-पास के नकरात्मक चीजों से प्रोटेक्ट भी करना होगा। कोई और आपकी मदद नहीं कर सकता है।’
#MeToo अभियान के तहत यौन शोषण के मामले में बॉलिवुड से अब तक नाना पाटेकर, अलोक नाथ, सुभाष कपूर, कैलाश खेर, अभिजीत भट्टाचार्य, भूषण कुमार, रजत कपूर, सुभाष घई, साजिद खान, विकास बहल, मुकेश छाबड़ा, पियूष मिश्रा, शक्ति कपूर, शाम कौशल, चेतन भगत, विनोद दुआ, अनु मलिक, रोहित रॉय, विकी सिदाना, रघु दीक्षित, वरुण ग्रोवर, विवेक अग्निहोत्री, गौरांग दोशी, सुहैल सेठ सहित तमाम और लोगों का नाम सामने आया है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »