एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी महिला हॉकी टूर्नामेंट: फाइनल में कोरिया से होगा सामना

डोंघाई सिटी ( कोरिया )। युवा फारवर्ड लालरेमसियामी के गोल की मदद से गत चैम्पियन भारत ने शनिवार को यहां पांचवें एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी महिला हॉकी टूर्नामेंट के अंतिम राउंड रोबिन मैच में कोरिया से 1-1 से ड्रॉ खेला. अब दानों टीमें रविवार को फाइनल में एक दूसरे के आमने-सामने होंगी.
इस ड्रॉ से डिफेंडर सुनीता लकड़ा की अगुवाई वाली भारतीय टीम रविवार को होने वाले फाइनल में तालिका में शीर्ष पर रहकर पहुंचेगी. उन्हें टूर्नामेंट में किसी टीम से हार नहीं मिली , उन्होंने जापान के खिलाफ 4-1, चीन पर 3-1 और मलेशिया पर 3-2 से जीत दर्ज की. विश्व रैंकिंग में नौंवे स्थान पर काबिज कोरिया ने शुरू से ही आक्रामक खेल दिखाया लेकिन भारत ने चौथे ही मिनट में पहला पेनल्टी कार्नर हासिल कर लिया लेकिन ड्रैग फ्लिकर गुरजीत कौर की फ्लिक को कोरियाई गोलकीपर ने रोक दिया. हालांकि भारत ने सर्कल में कोई बार सेंध लगायी लेकिन कोरियाई डिफेंस को तोड़ना चुनौतीपूर्ण था. सेयूल कि चियोन ने भारतीय गोलकीपर सविता को पछाड़ते हुए शानदार ड्रैग फ्लिक से गोल दागा और 1-0 से बढ़त हासिल की. तीसरे क्वार्टर में कोई गोल नहीं हो सका तो चौथे क्वार्टर के शुरू में भारत ने एक पेनल्टी कार्नर गंवा दिया पर कोरियाई खिलाड़ी इसे गोल में तब्दील नहीं कर सकी.
लालरेमसियामी की मदद से भारत ने पेनल्टी कार्नर हासिल किया. गुरजीत की फ्लिक गोलकीपर के पैड से रिबाउंड हो गयी लेकिन लालरेमसियामी ने इसे गोल में बदलकर 1-1 से बराबरी हासिल की. अंतिम क्वार्टर में हालांकि दोनों टीमें बढ़त बनाने की कोशिश में थी. 54 वें मिनट में कोरिया ने एक और पेनल्टी कार्नर हासिल किया लेकिन गोलकीपर ने इसे रोक दिया.
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »