एशिया कप टी20: पाकिस्तान को हराकर भारतीय महिला टीम फाइनल में

कुआलालंपुर। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने टी20 एशिया कप के मुकाबले में पाकिस्तान को हराकर टूर्नमेंट के फाइनल में जगह बना ली। भारतीय टीम की गेंदबाजी के सामने पाक टीम कुछ खास नहीं कर सकी और 7 विकेट पर 72 रन बना पाई जिसके बाद टीम इंडिया ने 16.1 ओवर में 3 विकेट पर 75 रन बनाकर 7 विकेट से मुकाबला जीत लिया।
इस जीत के साथ ही भारतीय महिला टीम ने टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया। टी20 एशिया कप के इस सीजन में भारतीय टीम की 5 मैचों में यह चौथी जीत रही, वहीं पाक टीम को इतने ही मैचों में दूसरी हार झेलनी पड़ी। अंकतालिका में भारतीय महिला टीम 8 अंकों के साथ टॉप पर बरकरार है।
स्मृति-हरमन का चला बल्ला
73 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को शुरुआत में जल्दी-जल्दी 2 झटके। अनुभवी मिताली राज खाता नहीं खोल सकीं और पहले ओवर की अंतिम गेंद पर उन्हें अनम अमीन ने बोल्ड कर दिया। तीसरे ओवर में दीप्ति शर्मा को भी अनम ने शिकार बनाया। इसके बाद स्मृति मंधाना (38) और हरमनप्रीत कौर (34*) ने 65 रन की साझेदारी कर जीत लगभग तय कर दी।
स्मृति टीम के 70 के स्कोर पर नाशरा संधु का शिकार बनीं और जावेरिया खान को कैच थमा बैठीं। उन्होंने 40 गेंदों की अपनी पारी में 4 चौके लगाए। हरमन 49 गेंदों पर 3 चौकों की मदद से 34 रन बनाकर नाबाद पविलियन लौटीं।
भारतीय बाॅलर्स के सामने पाक फ्लॉप
भारतीय गेंदबाजों के सामने पाक टीम की बैटिंग फ्लॉप नजर आई और टीम की केवल 2 ही बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा छूने में कामयाब हो सकीं। ओपनर नाहिदा खान ने 27 गेंदों पर 2 चौकों की मदद से 18 और सना मीर ने नाबाद 20 रन की पारी खेली। लेफ्ट आर्म स्पिनर एकता बिष्ट ने कमाल की गेंदबाजी की और 14 रन देकर 3 विकेट लिए। दीप्ति, पूनम यादव, शिखा पांडे और अनुजा पाटिल को 1-1 विकेट मिला। एकता बिष्ट को मैन ऑफ द मैच चुना गया।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »