आशुतोष का केजरीवाल पर हमला: कहा, पिछले लोकसभा चुनाव में मेरा सरनेम जबरन जोड़ा

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (AAP) की नेता आतिशी मार्लेना के नाम से सरनेम हटाने पर जारी बवाल के बीच AAP से इस्तीफा दे चुके आशुतोष ने बिना नाम लिए पार्टी चीफ अरविंद केजरीवाल पर बड़ा हमला बोला है। पूर्व पत्रकार आशतोष ने ट्वीट कर कहा कि 23 वर्ष के उनके पत्रकारिता करियर में उनसे किसी ने जाति या सरनेम नहीं पूछा था लेकिन 2014 के लोकसभा चुनाव में मेरे विरोध के बावजूद मेरा सरनेम जोड़ा गया था।
गौरतलब है कि आशुतोष ने 2014 में चांदनी चौक से बीजेपी के हर्षवर्धन और कांग्रेस के कपिल सिब्बल के खिलाफ लोकसभा चुनाव लड़ा था और उन्हें यहां हार का सामना करना पड़ा था।
आशुतोष ने 15 अगस्त को AAP से इस्तीफा दे दिया था। हालांकि केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा था कि वह इस जन्म में उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं करेंगे।
बता दें कि आम आदमी पार्टी की ईस्ट दिल्ली लोकसभा क्षेत्र की प्रभारी और उम्मीदवार आतिशी मार्लेना ने अपने नाम से मार्लेना शब्द हटा दिया है। उनके करीबियों के मुताबिक इस तरह की अफवाहें फैल रही थी कि आतिशी विदेशी हैं या ईसाई हैं, जिससे लोगों के बीच काम की चर्चा न होकर इस पर ही चर्चा फोकस होने की आशंका थी। इस वजह से आतिशी ने यह फैसला लिया। पार्टी सूत्रों के मुताबिक अपना सेकंड नेम मार्लेना हटाने का फैसला खुद आतिशी का है।
आशुतोष ने अपने ट्वीट में लिखा है, ‘मेरे 23 साल के पत्रकारिता करियर में किसी ने मुझे जाति या सरनेम नहीं पूछा था। मुझे केवल मेरे नाम से जाना जाता था। लेकिन जब 2014 में जब मुझे AAP कार्यकर्ताओं से रूबरू कराया गया तो मेरे विरोध के बावजूद भी मेरा सरनेम बताया गया था। मुझे कहा गया कि सर आप जीतोगे कैसे, आपकी जाति के यहां काफी वोट हैं।’
हालांकि इस ट्वीट के बाद मामला तूल पकड़ने के बाद आशुतोष ने सफाई भी दी है। उन्होंने लिखा कि उनके ट्वीट का गलत मतलब निकाला गया। वह AAP से नहीं जुड़े हैं और वह अपनी बात कहने को स्वतंत्र हैं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »