न्यूयॉर्क में बेफिक्र टहलती दिखाई दी अशरफ गनी की बेटी मरियम

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी काबुल में तालिबान के दाखिल होते ही देश छोड़कर भाग गए। गनी ने दुबई में शरण ली और अफगानिस्तान आतंकी समूह के अराजक हाथों में चला गया। वहीं गनी की बेटी मरियम की एक तस्वीर सामने आई जिसमें वह इस शोर-शराबे से दूर न्यूयॉर्क में बेफिक्र होकर टहल रही हैं। 42 साल की मरियन गनी को गुरुवार को एक दोस्त के साथ देखा गया।
सालों से न्यूयॉर्क में रह रहीं मरियम
अशरफ गनी ने दुबई में ‘मानवीय आधार’ पर शरण ली हुई है। खबरों के मुताबिक वह हेलीकॉप्टर से 169 मिलियन डॉलर यानी करीब 12 अरब 57 करोड़ रुपए से भी ज्यादा लेकर काबुल से फरार हुए हैं। न्यूयॉर्क पोस्ट के मुताबिक मरियम गनी सालों से न्यूयॉर्क में रह रही हैं। ब्रुकलिन के क्लिंटन हिल के पास वह एक आलीशान घर में रहती हैं। कहा जाता है कि विजुअल आर्टिस्ट और फिल्ममेकर मरियम का जन्म और पालन-पोषण अमेरिका में ही हुआ है।
अफगान महिलाओं के पूरी तरह अलग
जानकारी के मुताबिक वह अफगानिस्तान महिलाओं की तुलना में बहुत अलग हैं और Bohemian लाइफस्टाइल का पालन करती हैं। 2015 में एक इंटरव्यू के दौरान मरियम ने खुद को Brooklyn cliché कहा था।
न्यूयॉर्क टाइम्स ने मरियम के बारे में बताया था कि उनके आलीशान घर में जमीन से छत तक अलमारियां थीं जिसमें किताबें भरी हुई थीं, सीरिया में बनाई गई कढ़ाई वाले तकिए और पिता द्वारा उपहार में दिया गया तुर्कमेनिस्तान गलीचा।
मरियम गनी का आलीशान घर
अखबार ने बताया कि मरियम का फ्रिज मोटिवेशनल कोट्स से सजा हुआ था। उनकी किचन की अलमारी में हरे टमाटर लाइन से रखे हुए थे जिन्हें उन्होंने खुद चुना था। न्यूयॉर्क पोस्ट के मुताबिक मरियम ने अफगानिस्तान में मौजूदा स्थिति पर कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया है। वह तालिबान से प्रभावित अफगान नागरिकों के पक्ष में वकालत करने के लिए अमेरिकियों को प्रोत्साहित कर रही हैं। वह अफगानिस्तान में अपने परिवार, दोस्तों और सहयोगियों के लिए गुस्से, दुख और डर में हैं।
अफगानिस्‍तान से भागकर संयुक्‍त अरब अमीरात पहुंचे अशरफ गनी ने बुधवार को एक वीडियो मैसेज जारी करके कहा कि काबुल को तालिबान ने घेर लिया था और वह रक्‍तपात को रोकने के लिए देश छोड़कर गए। अशरफ गनी ने कहा कि उन्‍हें काबुल को इतना जल्‍दी छोड़ना पड़ा कि वह अपने सैंडल को उतारकर जूते तक नहीं पहन सके।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *