Ashok Chavan के बयान ‘मुसलमानों के कहने पर शिवसेना के साथ आए’ पर स‍ियासत गर्म

मुंबई। कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री और मौजूदा मंत्रिमंडल में मंत्री Ashok Chavan के एक बयान पर महाराष्ट्र की राजनीत‍ि में जबरदस्त सियासी घमासान छिड़ गया है।

सीएए के खिलाफ एक प्रोटेस्ट के दौरान Ashok Chavan ने कहा कि मुस्लिम भाइयों के कहने के बाद ही महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ सरकार बनाई। मुस्लिमों ने कांग्रेस से कहा था क‍ि बीजेपी उनकी सबसे बड़ी दुश्मन है। ऐसे में बीजेपी को रोकने के लिए शिवसेना के साथ सरकार बनाएं।

राज्य हमारा है। सरकार महाराष्ट्र में अपनी बनी है। बीजेपी को महाराष्ट्र की हुकूमत से रोकने के लिए हम इस सरकार में शामिल हुए। वर्ना बीजेपी के आने से महाराष्ट्र में पिछले 5 साल में जो नुकसान हुआ है दोबारा वही नौबत नहीं आनी चाहिए। इसीलिए कांग्रेस पार्टी ने ये फैसला किया। चाव्हाण ने आगे कहा क‍ि हमारे तमाम मुस्लिम भाइयों ने भी कहा हमारी सबसे बड़ी दुश्मन बीजेपी है। बीजेपी को अगर रोकना है तो कांग्रेस को इस सरकार में शामिल होना चाहिए। ये तमाम हमारे मुस्लिम भाइयों ने भी कहा और इसीलिए कांग्रेस पार्टी आज हुकूमत में महाराष्ट्र में है। जब तक हुकूमत हमारी महाराष्ट्र में है तब तक हम CAA पर अमल नहीं होने देंगे। ये कहने के लिए मैं यहां आया हूं।

अशोक चव्हाण के इस बयान के बाद उद्धव ठाकरे बीजेपी के निशाने पर आ गए हैं। बीजेपी ने पूछा है कि क्या यही बाला साहेब का हिंदुत्व है जिसकी बात शिवसेना करती थी। आखिर उद्धव ठाकरे सरकार बनाने के बाद इतने लाचार क्यों है।

अशोक चव्हाण CAA के विरोध में एक प्रदर्शन में शामिल होने गए थे। इस प्रोटेस्ट में मुस्लिम समुदाय के लोग शामिल थे। मुस्लिम समुदाय के तुष्टिकरण की इस कोशिश पर बीजेपी ने सवाल उठाए हैं। किरीट सोमैया ने पूछा क्या मुसलमानों के वोट बैंक के लिए कांग्रेस नागरिकता कानून का विरोध कर रही है।

– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *