Sangeeta Babani के ‘जोयफूल मुमेंट्स’ में नामी हस्त‍ियां

मुंबई। कलाकार Sangeeta Babani एक मशहूर कलाकार है, वो खास तौर से अपनी खुद की गाडी के उपर बनाई कला के लिये परिचित हैं | उन्होंने 10/5 फीट की कलाकृति की एक अनूठी मिश्रित मीडिया अवधारणा बनाई है जिसका नाम ‘हैपीस्ट मुमेंट’ है. यह कलाकृति ३ महीने की छोटी अवधि में पूरी हुई | Sangeeta Babani ने इस कला रूप में लकड़ी, धातु, मूर्तिकला पेस्ट आदि सहित विभिन्न माध्यमों का उपयोग किया है। इसे ओटर्स क्लब में प्रदर्शित किया गया था।

संगीता बाबानी की एक प्रदर्शनी को ओटर्स क्लब की पहली मंजिल पर दो इंच ढाला फ्रेम के साथ स्थापित किया गया है। इस प्रदर्शनी के अनावरण पर विभिन्न क्षेत्र के नामचीन लोग उपस्थित थे। मुख्य अतिथि के रूप में स्कूल शिक्षा, खेल और युवा कल्याण मंत्री आशीष शेलार के अलावा, अभिनेत्री प्रीति झंगियानी और अनंगशा विश्वास, ग़ज़ल गायक जसविंदर सिंह भी उपस्थित थे।

संगीता बाबानी, जो स्पेन में पली-बढ़ीं और मुंबई में स्थायिक है, उन्होने स्पेन में कला का अध्ययन किया है, जो एक कला और संस्कृति से समृद्ध देश माना जाता  है। उन्हें भारतीय होने पर गर्व है। भारत की सांस्कृतिक विविधता उनमें स्वाभाविक रूप से निहित है और इसका उन पर गहरा प्रभाव है | इस मौके पर उन्होने कहा,  “इस कला की स्थापना के साथ मैं युवाओं को अपनी रचनात्मकता और जुनून को लक्ष्य बनाने के लिए प्रोत्साहित करना चाहती हूं।”

-Legend News

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *