Ashish Pandey की ज़मानत याचिका खारिज़

नई दिल्ली। एक दिन के रिमांड खत्म होने के बाद Ashish Pandey को आज शुक्रवार को फिर से पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया। पेशी के दौरान पुलिस ने कोर्ट से अपील की है कि आशीष पाण्डेय को फिर कस्टडी में दिया जाए लेकिन कोर्ट ने आशीष पाण्डेय की रिमांड बढ़ाने से मना कर दिया है जबकि उसे सोमवार तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। अब सोमवार तक अब आशीष पाण्डेय जेल में रहेगा।

इससे पहले एक दिन की रिमांड मिलने पर आरके पुरम थाना पुलिस ने पूर्व बसपा सांसद राकेश पाण्डेय के बेटे आशीष से पूछताछ की है। पुलिस ने बताया कि आरोपी पुलिस के साथ सहयोग कर रहा है और उसने अपने बयान भी दर्ज कराएं हैं। दिल्ली पुलिस ने बताया कि घटना के समय इस्तेमाल की गई पिस्तौल और गाड़ी को जब्त कर लिया गया है। लखनऊ पुलिस दोनों बरामद चीजों को बरामद किया. पुलिस का कहना है कि घटना के दिन आशीष के साथ जो तीनों युवतियां थीं। उनके बारे में जानकारी ली जा रही है। पुलिस ने बताया कि आरोपी ने उन्हें उस दिन की पूरी घटना के बारे में बताया।

पूछताछ के दौरान आशीष पाण्डेय ने बताया कि वो तीन युवतियों के साथ दिल्ली के होटल हयात में गया था। यहां से वारदात के बाद उन्हें दिल्ली के होटल पर ड्राप किया। यहां से वो खुद दिल्ली के जंगपुरा में अपने घर पर गया। रात भर रोकने के बाद वो दूसरे दिन लखनऊ रवाना हो गया। लखनऊ पहुंचने के बाद, 15 अक्टूबर को वीडियो वायरल हो गया। उसने पुलिस को बताया कि मीडिया में खबर आने के बाद वो पुलिस के डर से लखनऊ से फिर निकल गया। लखनऊ से निकलकर वो ईस्टर्न उत्तर प्रदेश में अपने जानकारों के घर रुका। जब पुलिस की हलचल बढ़ गई, तो पकड़े जाने के डर से वो वहां से भी निकल गया और फिर वेस्टर्न उत्तर प्रदेश की तरफ अपने दोस्तों के पास रुका।

पूछताछ में उसने पुलिस को बताया कि दिल्ली पुलिस द्वारा एफआईआर दर्ज होने के बाद और मीडिया द्वारा लगातार किए जा रहे प्रसारण के बाद उसे ऐसा लगा कि बात अब ज्यादा बढ़ने लगी है। तो वो पुलिस के डर से सामने नहीं आया और कानूनी विकल्प ढूंढने लगा।

दिल्ली पुलिस की जांच टीम एफआरआरओ से ये जानकारी लेने की कोशिश कर रही है कि वारदात के दिन आशीष के साथ कार में मौजूद विदेशी युवतियां, हिंदुस्तान छोड़कर कब फरार हुईं। वहीं पुलिस ने उस गाड़ी को बरामद कर लिया है, जो वारदात के दिन आरोपी आशीष के पास मौजूद थी। पुलिस का कहना है कि वायरल वीडियो में आशीष के हाथ में जो पिस्तौल नजर आ रही है। उसकी जानकारी भी आरोपी से ली जा रही है. जल्द ही हथियार को बरामद कर लिया जाएगा।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक एक दिन की रिमांड के बाद पुलिस कोर्ट से कुछ और दिनों की रिमांड मांग सकती है। आरोपी आशीष ने अभी तक पुलिस को जितनी भी जानकारी दी है, पुलिस उसे वेरीफाई कर रही है।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »