अरुण जेटली मानहानि केस: केजरीवाल पर कोर्ट ने ठोका जुर्माना

नई दिल्ली। वित्त मंत्री अरुण जेटली की मानहानि वाले मामले में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर दिल्ली हाई कोर्ट ने 5,000 रुपये का जुर्माना लगा दिया है। दस करोड़ रुपये की मानहानि की मांग वाली अरुण जेटली की नई याचिका पर जवाब दाखिल करने में देरी करने का दोषी पाते हुए कोर्ट ने उनपर यह जुर्माना लगाया है।
इससे पहले 25 अगस्त को इस केस की जल्द सुनवाई को लेकर कोर्ट के आदेश के खिलाफ केजरीवाल की याचिका को हाई कोर्ट ने खारिज कर दिया था।
बता दें कि अरुण जेटली ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर डीडीसीए में अनियमितताओं के आरोपों को लेकर गलत जानकारियां फैलाने का आरोप लगाया था। जेटली ने अपनी गवाही में कहा था कि डीडीसीए में अनियमितताओं का मुद्दा दिल्ली सेक्रेटेरिएट के सीनियर ऑफिसर के खिलाफ कार्रवाई की वजह से उठाया गया था।
साल 2015 में केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने आम आदमी पार्टी के कुछ बड़े नेताओं और अरविंद केजरीवाल पर मानहानि का केस किया था। इसके बाद अरविंद केजरीवाल ने जेटली पर यह आरोप लगाया कि डीडीसीए के शीर्ष पद पर रहते हुए जेटली ने भ्रष्टाचार किया। इसी आरोप के जवाब में जेटली ने अरविंद केजरीवाल पर 10 करोड़ रुपये का मानहानि केस कर दिया था।
-एजेंसी