इस महीने वित्त मंत्रालय का कार्यभार संभाल सकते हैं अरुण जेटली

नई दिल्ली। वित्त मंत्री अरुण जेटली 3 महीने के लंबे अंतराल के बाद इस महीने के आखिर में नॉर्थ ब्लॉक स्थित अपने दफ्तर लौट सकते हैं। इस मामले की जानकारी रखने वाले लोगों ने ब्लूमबर्ग को यह जानकारी दी है। आपको बता दें कि 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कैबिनेट में जेटली को वित्त मंत्री बनाया गया था। मई में उनका किडनी ट्रांसप्लांट हुआ, जिसके बाद से वह घर पर ही हैं।
अब नॉर्थ ब्लॉक में पहली मंजिल पर मौजूद जेटली के ऑफिस में नवीनीकरण और सफाई का काम चल रहा है जिससे मंत्री को संक्रमण से बचाया जा सके। सूत्रों ने बताया है कि डॉक्टरों ने जेटली को सलाह दी थी कि वह तीन महीने तक भीड़भाड़ से दूर रहें। अब यह समयसीमा मध्य अगस्त में पूरी हो रही है।
हालांकि जेटली भले ही घर पर रहे हों पर पिछले कुछ हफ्तों से वह सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय हैं। वह GST रेट्स में कटौती समेत कई मसलों पर विपक्ष पर निशाना साधते रहे हैं। आपको बता दें कि जेटली की गैरमौजूदगी में रेल मंत्री पीयूष गोयल वित्त मंत्रालय का काम देख रहे हैं। हाल में जेटली ने विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अधिकारियों और इवेंट्स को संबोधित किया था, जिसके बाद विपक्षी दलों ने कहना शुरू कर दिया कि आखिर भारत का वित्त मंत्री कौन है?
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »