आर्टिकल 370: हरियाणा में राहुल के खिलाफ धरने पर बैठे कांग्रेसी

नई दिल्‍ली। जम्‍मू-कश्‍मीर से आर्टिकल 370 व अनुच्‍छेद 35ए हटाने का भले ही कांग्रेस पार्टी पुरजोर विरोध कर रही हो, मगर कांग्रेस पार्टी में अनुच्‍छेद हटाने को लेकर मतभेद सामने आने लगे हैं। अब तक जहां कई कांग्रेसी नेता ट्वीट कर अनुच्‍छेद 370 हटाने पर सहमति जता चुके हैं तो वहीं हरियाणा के हिसार में तो कांग्रेसी ही राहुल गांधी के विरोध में धरने पर बैठ गए हैं।
सहमति जताने तक मामला ठीक था मगर अब कांग्रेस समर्थकों को धरने पर बैठना अपने आप में बड़ी बात है। कांग्रेसी समर्थकों ने धरने पर एक बैनर भी लगाया है। जिस पर लिखा है कि हम सच्‍चे कांग्रेसी हैं मगर हम राहुल गांधी से पूछना चाहते हैं कि वो अनुच्‍छेद 370 को हटाने का विरोध क्‍यों कर रहे हैं। धरने की अगुवाई बरवाला हलका के युवा नेता विजेंद्र हुड्डा कर रहे हैं।
कार्यकर्ताओं ने कहा, देशहित के मुद्दे पर राजनीति करना सही बात नहीं है। अगर जरूरत पड़ी तो वो राहुल गांधी के घर के सामने जाकर भी धरना शुरू कर देंगे। इसलिए जो बिल राज्‍यसभा और लोकसभा में पारित हो चुका है, उसे रोकने की कोशिश न करें। अनुच्‍छेद 370 को हटाने से ही देश की आधे से ज्‍यादा समस्‍याओं का हल निकल जाएगा इसलिए इसका विरोध करना हमारी समझ से परे है।
बता दें कि जम्‍मू-कश्‍मीर में अनुच्‍छेद 370 हटाने को लेकर राज्‍यसभा में बिल पेश करते ही अनुच्‍छेद का विरोध करने को लेकर कांग्रेस पार्टी के दो सुर नजर आ रह‍े थे। इसमें एमपी में कांग्रेस के बडे़ नेता ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने भी ट्वीट कर इस मसले पर सहमति जताई थी। वहीं इसके साथ ही हरियाणा में तीन बार मुख्‍यमंत्री रहे चौधरी भजनलाल के बेटे एंव कांग्रेस विधायक कुलदीप बिश्‍नोई ने भी ट्वीट कर अनुच्‍छेद हटाने के फैसले को देश हित में बताया है।
इतना ही नहीं, हरियाणा के पूर्व सीएम रहे भूपेंद्र सिंह हुड्डा के बेटे एवं पूर्व कांग्रेसी सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने भी ट्वीट कर फैसले को देशहित में बताया है। ऐसे में अब कांग्रेसी समर्थकों को राहुल गांधी के खिलाफ धरना दिए जाने के मामले ने तूल पकड़ लिया है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »