गोरखपुर महोत्सव में होगा प्रदेश भर के राजनेताओं और अधिकारियों का आगमन

गोरखपुर। जिस धूमधाम और उत्साह से गोरखपुर को महोत्सव के लिए तैयार किया जा रहा है, उससे शहर का एक सप्ताह के लिए उत्तर प्रदेश की अनौपचारिक राजधानी में तब्दील होना सुनिश्चित है। तीन दिन के महोत्सव में खेल प्रतियोगिताएँ, बॉलीवुड नाइट्स और विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है जिनमे भारत भर से लोग शामिल होंगे। महोत्सव के लिए की जा रही भव्य व्यवस्थायें शहर को जीवंत, गतिशील व रंगीन बना देंगी।

केन्द्रीय मंत्रियों, राज्य मंत्रियों, सचिवों, उप सचिवों और सभी राज्य विभागों के महत्वपूर्ण अधिकारियों, उत्तर प्रदेश में सभी जिलों के जिला मजिस्ट्रेट, मंडल आयुक्त, आईजी, डीआईजी, सीडीओ, एसएसपी और एसपी को महोत्सव के लिए आमंत्रित किया गया है। न्यायिक और मीडिया क्षेत्र के गणमान्य व्यक्तियों को भी निमंत्रण भेजने की योजना बनाई जा रही है ।

गोरखपुर में यह अपनी तरह का पहला आयोजन होगा जब उत्तर प्रदेश सरकार का पूरा सचिवालय गोरखपुर के पवित्र शहर में आएगा। शहर में एक हजार से ज्यादा वीआईपी लोगों का आगमन भी पहली बार ही होगा। इसके चलते गोरखपुर के सीडीओ ने शहर मजिस्ट्रेट और जिला आपूर्ति अधिकारी को शहर में आने वाले वीआईपीयों और कर्मचारियों के लिए उच्च व्यवस्था करने का आदेश दिया है।