शारीरिक संबंध बनाकर ब्‍लैकमेल करने वाला गिरफ्तार

नई दिल्ली। एक मैट्रिमोनियल साइट के जरिए तलाकशुदा महिला को शादी का झांसा दिया और फिर होटल में शारीरिक संबंध बनाने के दौरान मोबाइल से वीडियो बना लिया। उस वीडियो से ब्लैकमेल करके लाखों रुपये ऐंठता रहा। यह आरोपी विवेक विहार पुलिस के हत्थे चढ़ा है।
पुलिस की पूछताछ में चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं। वह शादी का झांसा देकर कई युवतियों को शिकार बना चुका है। फिलहाल पांच महिलाएं पुलिस के सामने आ चुकी हैं, जिनसे आरोपी ने शादी का झांसा देकर लाखों रुपये ठगे।
डीसीपी नूपुर प्रसाद के अनुसार आरोपी ने फेसबुक और मैट्रिमोनियल साइट्स पर अपने अलग-अलग नाम रखे हैं। किसी प्रोफाइल में खुद को आईएएस अधिकारी का बेटा बताता है तो किसी में 12 लाख रुपये प्रतिमाह कमाने वाला मल्टिनेशनल कंपनी का शीर्ष अधिकारी। फिलहाल आरोपी की पहचान समीर उर्फ योगेश गर्ग के तौर पर हुई है। यह दिल्ली का रहने वाला है और पूछताछ जारी है।
आरोपी के खिलाफ एक 42 वर्षीय तलाकशुदा महिला के भाई ने पुलिस को शिकायत दी। महिला का 12 साल का बेटा है, उनसे समीर ने एक मैट्रिमोनियल साइट के जरिए संपर्क किया। खुद को हाई-प्रोफाइल शो किया। अपने पैरंट्स से मिलवाने के बहाने गोवा ले गया, वहां एक होटल में शारीरिक संबंध बनाने के दौरान वीडियो बनाया। इस बीच विश्वास जमाने के लिए वैष्णो देवी भी लेकर गया था फिर अलग-अलग बहानों से ब्लैकमेल करके 8 लाख रुपये से ज्यादा की रकम ऐंठ ली। महिला के भाई को उसकी नीयत पर शक हुआ। उन्होंने पुलिस को शिकायत की। पुलिस ने ट्रैप लगाकर आरोपी को अरेस्ट कर लिया। पूछताछ में उसके झांसे में आकर ठगी गई 4 अन्य युवतियां भी सामने आ चुकी हैं, जिनसे उसने किसी न किसी बहाने लाखों रुपये वसूले और धोखा दिया।
-एजेंसी