Lucknow में राजभवन के सामने कैश वैन लूटने वाला रायबरेली से गिरफ्तार

लखनऊ। Lucknow में राजभवन के सामने गार्ड इन्द्र मोहन की हत्या कर रुपए लूटने वाले विनीत को रायबरेली के लालगंज भोलापुर गांव के पास से गिरफ्तार किया गया। वह रायबरेली में बहन के घर छिपा हुआ था। साथ ही Lucknow पुलिस ने विनीत को भागने में मदद करने वाले उसके बहनोई कविंद्र को भी गिरफ्तार किया है। उसके पास से 4.73 लाख रुपए, पिस्टल व लूटा गया बैग बरामद हुआ है।

आई रेंज सुजीत पाण्डेय ने बताया कि शनिवार सुबह विनीत बहनोई कविंद्र के साथ बाइक से मानकनगर स्टेशन गया था। जहां से ट्रेन पकड़ कर वह रायबरेली पहुंच गया। उसके साथ पत्नी सोनी व बच्चे भी थे। पूछताछ में विनीत ने बताया कि वह 30 जुलाई की सुबह 11.30 पर एक्सिस बैंक के पास पहुंचा था। उसके निशाने पर बाइक से बैंक में रुपए जमा करने के लिए आने वाला व्यक्ति था।

विनीत ने बताया कि कैश वैन का कस्टोडियन उमेश दो बैग लेकर बैंक में जाते दिखा था। उमेश के बैंक में घुसते ही कैश वैन ड्राइवर रामसेवक के पास पहुंच गया। उसी दौरान बारिश होने लगी। बातचीत के दौरान ड्राइवर ने वैन में काफी कैश होने का हवाला देते हुए। उसे कैश वैन में बैठाने से इनकार कर दिया। विनीत के मुताबिक ड्राइवर की बात सुनने के बाद ही उसने गार्ड इंद्रमोहन को गोली मार दी। फायरिंग होते ही ड्राइवर रामसेवक वहां से भाग निकला।

एसएसपी Lucknow कलानिधि नैथानी के मुताबिक गार्ड की हत्या कर विनीत दो बैग उठाकर भागा था। पर सडक पार करते ही कस्टोडियन उमेश भिड़ गया और एक बैग छीन लिया। दूसरा बैग बचाने के लिये उसने तमंचे से उमेश के पैर पर गोली मार दी और भाग निकला।

एसएसपी ने बताया कि लूट करने के बाद विनीत कृष्णानगर स्थित घर पहुंचा था। कुछ देर बाद ही वह पत्नी को साथ लेकर खरीदारी करने चला गया था। अगले दिन अखबार में फोटो छपी देख उसने घर से निकलना बंद कर दिया था।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »