Arpan-2018 का आगाज 01 दिसम्बर को, तैयारियां चरम पर

मथुरा।  प्रमुख आवासीय शिक्षण संस्थान अमरनाथ विद्या आश्रम में होने वाले 57वे वार्षिकोत्सव Arpan-2018 की तैयारियां अंतिम चरण में हैं । शिक्षण संस्थान के खेल परिसर में कोलकाता एवं दिल्ली के कारीगरों द्वारा विशाल मंच तैयार किया जा रहा है । आयोजन स्थल को तीन सेक्टरों में एवं 6 ब्लाॅकों में बांट कर व्यापक इंतजाम किये जा रहे हैं । अर्पण का आगाज 01 दिसम्बर 2018 शनिवार को सांय चार बजे से होगा ।

अमर नाथ शिक्षण संस्थान आयोजन स्थल को तीन सेक्टर तथा 6 ब्लाॅकों में बांटा
अमर नाथ विद्या आश्रम के प्रधानाचार्य डा. अरूण कुमार वाजपेयी ने बताया कि 1961 में स्थापित अमरनाथ विद्या आश्रम इस वर्ष अपनी स्थापना के 57 वर्ष पूर्ण कर वार्षिकोत्सव अर्पण समारोह का आयोजन भारतीय सेना के जाबांज सैनिकों को समर्पित होगा । समारोह में 2000 से अधिक विद्यार्थी सांस्कृतिक एवं शारीरिक विधाओं का अभूतपूर्व प्रदर्शन करेंगे । इसके लिये इवेन्ट मैनेजरों द्वारा तथा अनुभवी कोरियोग्राफरों द्वारा विगत एक माह से तैयारियां कराई जा रही हैं ।

उन्होंने बताया कि पूज्या श्रीमां श्रीअरविन्द के शिक्षा दर्शन पर आधारित इस विद्यालय में सभी विद्यार्थियांे को सर्वांगीण विकास की शिक्षा दी जाती है, जिसके अंतर्गत इस कार्यक्रम में 01 दिसम्बर को अमरनाथ शिक्षण संस्थान की शाखा अमर नाथ गल्र्स डिग्री काॅलेज, अमर नाथ विद्या आश्रम, अमर नाथ चिल्ड्रन अकादमी, ग्रोइंग सोल किड्ज गुरूकुल, श्रीअरविन्द छात्रावास के छात्र-छात्रायें सांस्कृतिक एवं शारीरिक क्रियाकलापों के अंतर्गत गीत-संगीत एवं नृत्य की अनूठी एवं भव्य झांकियां प्रस्तुत करेंगे । अर्पण समारोह के लिये मथुरा तथा अन्य जनपदों के नागरिक बड़ी ही बेसब्री के साथ अमर नाथ विद्या आश्रम के अर्पण समारोह का इंतजार कर रहे हैं ।

2000 से अधिक विद्यार्थी प्रस्तुत करेंगे सांस्कृतिक एवं शारीरिक क्रियाकलापों की अनुपम झांकी

आयोजन स्थल पर पार्किंग एवं दर्शकों के बैठने की विशेष व्यवस्था की गई है । अर्पण समारोह की कवरेज एवं सीधा प्रसारण प्रिण्ट मीडिया, न्यूज चैनल, सोशल मीडिया, न्यूज पोर्टल, फेसबुक आदि पर किया जायेगा तथा बाद में यूट्यूब पर भी अपलोड किया जायेगा जिससे कि अधिक से अधिक दर्शक इसका लाभ उठा सकें एवं बच्चों की प्रतिभा सराह सकें ।

प्रधानाचार्य डा. वाजपेयी ने बताया कि ‘अर्पण’ समारोह में केन्द्र तथा राज्य सरकार के वरिष्ठ राजनेता, भारतीय सेना तथा पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारी व जवान, गणमान्य नागरिक एवं लोकप्रिय कलाकार विशेष रूप से पधार रहे हैं । उन्होंने अर्पण समारोह में अमर नाथ शिक्षण संस्थान के सभी अभिभावकों, पूर्व छात्र-छात्राओं तथा शुभचिन्तकों को सादर आमन्त्रित किया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »