इस समय हॉट ट्रेंड के रूप में उभर रहें हैं आर्मी प्रिंट्स

बेशक ड्रेसेज में प्रिंट्स स्मार्ट और सोफिस्टिकेटेड लुक देते हैं। वहीं ये फन फिल्ड और डिफरेंट भी होते हैं। अगर प्रिंट्स का लेटेस्ट ट्रेंड जानना चाहते हैं तो आर्मी प्रिंट्स इस समय हॉट हैं और हर तरह की ड्रेसेज में पसंद किए जा रहे हैं।
डिजाइनर रीना श्रीवास्तव की मानें तो आर्मी प्रिंट्स तेजी से पकड़ बना रहे है। इन दिनों तमाम मौको और अवॉर्ड फंक्शन्स में फिलहाल ये प्रिंट्स छाए हुए हैं। लोगों में इनका क्रेज होने की खास वजह सर्जिकल स्ट्राइक भी रही है। सैनिकों के प्रति सम्मान जाहिर करने के लिए भी लोग इन प्रिंट्स के प्रति अट्रैक्ट हो रहे हैं।
दूसरा, इनके प्रति क्रेज होने की एक वजह फ्रेश लुक पाने के लिए इन प्रिंट्स के साथ कई तरह से एक्सपेरिमेंट कर पाना है।
सोशल मीडिया में छाए ये प्रिंट्स
इन प्रिंट्स को हिट करने में सोशल मीडिया का भी खासा योगदान रहा है। सर्जिकल स्ट्राइक के बाद सोशल मीडिया में इन प्रिंट्स की ड्रेस पहनकर लोग फोटो भेज रहे हैं। डिजाइनर रीना कहती हैं कि सैनिकों को सम्मान देने का भी लोगों का यह एक तरीका है। आर्मी प्रिंट को लेकर डिजाइनर कई तरह के प्रयोग भी कर रहे हैं। इसमें कट्स और पैट‌र्न्स का विशेष ख्याल रखा जा रहा है। इसमें स्टाइलिश जैकेट, एसिमेट्रिक कुर्ते, लेगिंग्स, जेगिंग्स, स्कर्ट और अक्सेसरीज बनाई जा रही है। आर्मी प्रिंट में स्टाइलिश आउटफिट्स के साथ-साथ अक्सेसरीज में भी आर्मी प्रिंट की प्रधानता देखने को मिल रही है।
दिखती है क्रिएटिविटी
रीना कहती हैं कि आर्मी प्रिंट्स में क्रिएटिविटी की खासी गुंजाइश रहती है। हालांकि इनमें कट्स को उभारने के लिए खूब मेहनत करनी पड़ती है। बावजूद इसके, इनका क्रेज बहुत ज्यादा है क्योंकि आर्मी प्रिंट्स बहुत नोटिसेबिल होते हैं। ये आपको दूसरों से अलग दिखाते हैं इसलिए किसी मौके पर इनको बखूबी कैरी किया जा सकता है लेकिन इनकी लिमिट को लेकर कॉन्शस रहें।
जरूरी है केयरफुल होकर चलना
बेशक इन प्रिंट्स को पहनने का मतलब फैशन के साथ चलना है लेकिन इस दौरान अपनी बॉडी शेप का ध्यान रखना भी जरूरी है। ज्योति कहती हैं, ‘छोटी बॉडी बिल्ट वाली महिलाओं को छोटे प्रिंट कैरी करने चाहिए। वहीं, वजन ज्यादा होने पर इन्हें लाइट पैटर्न में चूज करना चाहिए। अगर आप लंबी हैं तो ऊपर से नीचे तक प्रिंट वाली ड्रेस पहन सकती हैं क्योंकि हाइट में इनको कैरी करना बेहद आसान होता है।’ आर्मी प्रिंट्स को कैरी करते समय जरूरी है आप ध्यानपूर्वक चलें। डिजाइनर अखिला कहती हैं, ‘आर्मी प्रिंट वैसे तो इंडिया में काफी समय से पॉप्युलर हैं लेकिन इन्हें रुटीन में कम ट्राई किया जाता है। अगर महिलाएं इसे कैरी करती हैं तो इस पैटर्न को लाइट करने के लिए ऊपर से जैकेट व बेल्ट पहन लेती हैं।’
बॉलिवुड में हिट
हाल ही में आलिया भट्ट एक इवेंट के दौरान आर्मी प्रिंट ड्रेस में नजर आईं। जैकलीन, करीना कपूर और सोनम भी समय- समय पर इस प्रिंट को कैरी करते आए हैं। कटरीना कैफ, जैकलीन फर्नांडिस और दीपिका पादुकोण जैसी हिरोइनें भी मिलिट्री आउटफिट्स में दिख चुकी हैं।
क्या है वरायटी?
ग्राफिक प्रिंट्स कॉटन, रुबिया और सिल्क में ज्यादा अच्छे लगते हैं। वहीं अगर प्रिंट्स की बात करें, तो सैफरन, रुबिया और स्ट्राइप्स मार्केट में ज्यादा पॉप्युलर हैं।
– बॉडी शेप को ध्यान रखकर करें कैरी।
– प्रिंट्स को ओवरडू न करें ड्रेसेज में।
– मिक्स एंड मैच कर सकती हैं।
– शॉर्ट ड्रेस लगेगी खास।
– यंगस्टर्स के बीच खासतौर पर हिट।
साड़ी में ज्यादा डिमांड
साड़ी में इनको डिजिटली प्रिंट किया गया है। जिस तरह से पाकिस्तान में घुसकर भारतीय सेना ने आंतकवादी ठिकानों पर हमला किया था, उसी थीम पर साड़ी प्रिंट की गई है। इन साड़ियों पर सेना के हेलिकॉप्टर, बंदूकों के साथ जंगलों में सेना के जवानों को दर्शाया गया है। सर्जिकल स्ट्राइक पर साड़ी बनाने वालों का कहना है कि वो इन साड़ियों को घर-घर पहुंचाकर लोगों में देश भक्ति को और जगाना चाहते हैं।
साथ ही पुलवामा में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों को श्रद्धाजलि दे रहे हैं। इसके अलावा, जींस, जैकेट और स्कर्ट जैसी ड्रेस में भी ये प्रिंट अच्छे लगते हैं। इसमें आप कैरी करने के तरीकों में एक्सपेरिमेंट कर सकती हैं। डिजाइनर ज्योति भार्गव कहती हैं, ‘आर्मी प्रिंट्स आपका स्टेट ऑफ माइंड रिफ्लेक्ट करते हैं। इंडियन मार्केट में जहां पिछले लंबे समय से फ्लोरल प्रिंट का जोर था, अब आर्मी प्रिंट का है। खासतौर से यंगस्टर्स अब आर्मी पैटर्न की ओर खासे अट्रैक्ट हो रहे हैं।’
इसके अलावा ऑफ शोल्डर, कोल्ड शोल्डर टॉप व कुर्ते, लॉन्ग कोट, आर्मी ड्रेस विद हाई बूट्स, स्कर्ट में बॉडी फिट स्ट्रेट स्कर्ट। श‌र्ट्स में आर्मी रफल शर्ट और ओवर साइज आर्मी प्रिंट हुडी इस समय का हॉट ट्रेंड बनी हुई है। आर्मी प्रिंट ने इस समय धूम मचा रखी है। इस तरह के प्रिंट के साथ हर तरह के परिधान बनाए जा रहे हैं। स्टाइलिश आर्मी बूट्स, स्कर्ट, शर्ट और ओवरसाइज ड्रेसेज बनाई जा रही हैं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »