Army ने मार गिराया ट्रक ड्राइवर का हत्यारा आतंकी

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में ट्रक ड्राइवर की हत्या करने वाले एक आतंकी को Army और पुलिस के जॉइंट ऑपरेशन में मार गिराया गया है। मारे गए आतंकी की पहचान नहीं हो सकी है। Army ने उसके पास से AK-47 राइफल समेत अन्य सामान बरामद किया है।
सोमवार रात अनंतनाग में आतंकियों ने ट्रक ड्राइवर नारायण दत्त की गोली मारकर हत्या कर दी थी। बता दें कि घाटी में आतंकी अब तक 6 ट्रक ड्राइवरों की हत्या कर चुके हैं।
ट्रक ड्राइवर की हत्‍या के बाद Army, पुलिस और सीआरपीएफ ने अनंतनाग के तमाम इलाकों में सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। तलाशी अभियान की कार्यवाही के बीच मंगलवार को बिजबेहड़ा के पास घिरे आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलाबारी कर भागने का प्रयास किया। इसके बाद फोर्सेज के काउंटर ऑपरेशन में एक आतंकी को मार गिराया गया। वहीं दल में शामिल कुछ अन्य आतंकी मौके से भाग निकले।
सूत्रों के अनुसार मारे गए आतंकी का शव बरामद कर Army उसकी पहचान करने में जुटी हुई है। इसके अलावा कई अन्य आतंकियों के फरार होने की आशंका में जवान लगातार इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं।
गौरतलब है कि यूरोपियन यूनियन के सांसदों के प्रतिनिधिमंडल के जम्मू-कश्मीर दौरे से एक दिन पहले आतंकियों ने अनंतनाग जिले में नारायण दत्त नाम के एक ट्रक ड्राइवर की हत्या कर दी। दत्त ऊधमपुर जिले के कटरा के रहने वाले थे। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर में बिजबेहड़ा के कनीलवान एरिया में यह घटना हुई। उधर कल ही सोपोर के आतंकी हमले में 20 लोग घायल हो गए थे। बाद में एक घायल की मौत हो गई। आतंकियों ने बस अड्डे पर सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड फेंका था। सुरक्षाबल इलाके की घेराबंदी कर आतंकियों के तलाश में छापे मार रहे हैं। पुलिस ने बताया कि 20 घायलों में 6 की हालत गंभीर है और उन्हें श्रीनगर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बाद में एक घायल की इलाज के दौरान मौत हो गई। अन्य घायलों का स्थानीय अस्पताल में इलाज हो रहा है।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *