वेब सीरीज में सेना का अपमान, एकता कपूर व 3 अन्य के ख‍िलाफ FIR

इंदौर। टेलीविजन सोप क्वीन एकता कपूर के ओटीटी प्लेटफॉर्म ऑल्ट बालाजी की वेबसीरीज में देश की सेना व सैन‍िकों के प्रत‍ि अभद्रता व अपमानजनक व्यवहार के ल‍िए आज इंदौर में अन्नपूर्णा पुलिस थाने में प्राथम‍िकी दर्ज कराई गई है।

एकता कपूर समेत तीन लोगों पर अश्लीलता फैलाने और राष्ट्रीय प्रतीकों के अपमान के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गई है। एकता कपूर पर यह प्राथमिकी ओटीटी प्लेटफॉर्म ऑल्ट बालाजी पर एक वेब सीरीज के प्रसारण को लेकर दर्ज की गई है।

मध्य प्रदेश के इंदौर में अन्नपूर्णा पुलिस थाने के प्रभारी सतीश कुमार द्विवेदी ने बताया कि यह प्राथमिकी दो स्थानीय बाशिंदों- वाल्मीक सकरगाये और नीरज याग्निक की शिकायत पर आईपीसी की धारा 294 (अश्लीलता) और 298 (धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाना) के साथ सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम एवं भारत के राजकीय प्रतीक (अनुचित प्रयोग का निषेध) अधिनियम के संबद्ध प्रावधानों के तहत शुक्रवार रात दर्ज की गई है।
एकता कपूर पर आरोप है कि ओटीटी (ओवर द टॉप) प्लेटफॉर्म ऑल्ट बालाजी पर प्रसारित वेब सीरीज “ट्रिपल एक्स” के सीजन-2 के जरिए समाज में अश्लीलता फैलाई गई और एक समुदाय विशेष की धार्मिक भावनाएं आहत की गई।

थाना प्रभारी के मुताबिक शिकायत में यह आरोप भी लगाया गया है कि इस वेब सीरीज के एक दृश्य में भारतीय सेना की वर्दी को बेहद आपत्तिजनक तौर पर पेश करते हुए राष्ट्रीय प्रतीक चिह्नों का अपमान किया गया है। मामले में विस्तृत जांच जारी है।

इससे पहले कनफेडरेशन ऑफ एक्स पैरामिलिट्री फोर्स वेलफेयर एसोसिएशन ने इसे लेकर राष्ट्रपति से शिकायत की थी। एसोसिएशन के महासचिव रणबीर सिंह का कहना था कि लाखों जवान इस तरह के गैर-जिम्मेदाराना फिल्मांकन का विरोध करते हैं। यह सीमाओं पर तैनात 24 लाख सेना एवं अर्धसैनिक बलों के जवानों की वर्दी की गरिमा एवं प्रतीक का सरासर अपमान है।
-Legend news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *