Sniper हमले पर आर्मी चीफ बिपिन रावत ने कहा, सेना की जांच जारी

नई दिल्ली। कश्मीर घाटी में सुरक्षा एजेंसियों के लिए जैश-ए-मोहम्मद आतंकियों का Sniper हमले पर आर्मी चीफ बिपिन रावत ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने Sniper अटैक की आशंका से इंकार नहीं करते हुए कहा कि सेना की जांच इस पर जारी है। उन्होंने यह भी कहा कि सुरक्षा बलों पर हुए कथित Sniper अटैक में अब तक कोई हथियार बरामद नहीं हुआ है।
आर्मी चीफ ने कहा, ‘जम्मू-कश्मीर में हमारे जवानों के साथ कुछ दुर्घटनाएं हुई हैं। ये अटैक स्नाइपर्स ने किए हैं या नहीं, पिलहाल इस पर हमारी रिसर्च चल रही है। अभी तक हमने कोई स्नाइपर हथियार बरामद नहीं किया है।’ बता दें कि सेना कश्मीर में स्नाइपर अटैक के रूप में एक नई तरह की चुनौती का सामना कर रही है। मध्य सितंबर से लेकर अबतक 3 जवान स्नाइपर अटैक में शहीद हो चुके हैं।
क्या होता है स्नाइपर हमला
बता दें कि स्नाइपर हमला वह हमला होता है जब दूर से किसी गुप्त स्थान पर छिपकर कोई निशानेबाज बंदूकधारी अचानक टारगेट पर हमला करता है। अधिकारियों के मुताबिक भविष्य में सुरक्षा बलों पर इस तरह के और हमलों की आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता। आतंकियों ने सेना के जवानों को निशाना बनाने के लिए पिछले कुछ वक्त में इस तरह की रणनीति अपनाई है।
छिपकर करते हैं कायराना हमला
सभी स्नाइपर हमलों में आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों के परिसरों के नजदीक की किसी पहाड़ी में छिपकर तब निशाना बनाया, जब जवान अपने मोबाइल फोन पर परिजनों या दोस्तों से बातचीत में मशगूल थे। एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों ने मोबाइल की रोशनी को निशाना बनाकर जवानों पर गोलियां चलाईं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »