जम्मू-कश्मीर में सेना ने फिर ढाल बनाए चार पत्थरबाज

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में सेना के सर्च ऑपरेशन के दौरान पत्थरबाजी का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। घाटी में सेना के सर्च ऑपरेशन के दौरान एक बार फिर पत्थरबाजी का मामला सामने आया है। इस बार सेना ने पत्थरबाजों के हमले से खुद को बचाने और फिर से पथराव करने वाले चार युवकों को गाड़ी के सामने बैठा दिया। पत्थरबाजों को कथित ह्यूमन शील्ड बनाने की इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है।
बताया जा रहा है कि यह वीडियो दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले का है, जहां सेना ने बीते दिनों संबूरा गांव में एक सर्च ऑपरेशन चलाया था। सूत्रों के मुताबिक सेना के सर्च ऑपरेशन के दौरान कुछ पत्थरबाज जवानों पर पथराव कर इसमें खलल डालने का प्रयास करने लगे। इस दौरान आतंकियों को भागने का मौका ना देने के लिए सेना ने कुछ पत्थरबाजों को पकड़कर एक वाहन के सामने बैठा दिया।
वायरल वीडियो की जांच
इस फैसले से पत्थरबाजी की घटना रुक गई और उपद्रवियों की भीड़ में शामिल युवाओं ने इसका वीडियो बनाना शुरू कर दिया। हालांकि, इस वीडियो के सामने आने के बाद स्थानीय पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि इस मामले की जांच की जा रही है और इसकी रिपोर्ट के बाद ही वीडियो के संबंध में आधिकारिक बयान दिया जा सकेगा।
मेजर ने भी की थी ऐसी कार्यवाही
बता दें कि कश्मीर में इससे पहले भी बडगाम जिले में सेना के एक मेजर द्वारा पत्थरबाज को ह्यूमन शील्ड बनाने का मामला सामने आया था। उस दौरान सेना के मेजर लीतुल गोगोई की इस कार्यवाही के बाद कई लोगों ने इसकी आलोचना की थी, जबकि सोशल मीडिया पर तमाम लोगों ने इस कदम को आत्मरक्षा की एक रणनीति के रूप में माना था।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »