अरबाज खान ने स्‍वीकारा सोनू जालान से रिश्‍ता, सट्टेबाजी करना भी कबूला

मुंबई। बॉलिवुड अभिनेता और फिल्म निर्माता अरबाज खान ने स्वीकार कर लिया है कि उनके कुख्यात सट्टेबाज सोनू जालान के साथ रिश्ते हैं और दोनों एक-दूसरे को पिछले 5 साल से जानते हैं। अरबाज ने इसके साथ ही आईपीएल में सोनू के जरिए सट्टेबाजी की बात भी स्वीकार कर ली है। अरबाज ने बताया है कि आईपीएल सट्टेबाजी में वह 2.8 करोड़ रुपये हार गए थे। आईपीएल सट्टेबाजी में नाम आने और समन मिलने के बाद अरबाज खान पूछताछ के लिए शनिवार को ठाणे के क्राइम ब्रांच ऑफिस में पहुंचे थे।
एक पुलिस अधिकारी ने जानकारी दी कि अरबाज खान ने सट्टेबाजी की बात कबूल कर ली है। अधिकारी ने बताया कि कुख्यात सोनू जालान के सामने बिठाकर हुई पूछताछ में अरबाज ने यह कबूल कर लिया कि उन्होंने आईपीएल के 11वें सीजन में सट्टेबाजी की। अरबाज खान अपने भाई सुपर स्टार सलमान खान के बॉडीगार्ड शेरा के साथ करीब 11 बजे पेशी के लिए पहुंचे थे।
हाल में खत्म हुए आईपीएल के 11वें सीजन के दौरान सट्टेबाजी के आरोप में एक बुकी की गिरफ्तारी के बाद ठाणे पुलिस ने शुक्रवार को अरबाज को समन भेजा था। पुलिस ने बांद्रा स्थित अरबाज के घर पर शुक्रवार सुबह समन भेजकर पूछताछ के लिए उपस्थित होने को कहा था। शुरुआती जांच में पुलिस को ऐसे संकेत मिले हैं कि अरबाज सट्टेबाज सोनू जालान उर्फ सोनू मलाड के सट्टेबाजी रैकिट के संपर्क में थे और भारी दांव भी लगाया था। पुलिस अब अरबाज का बयान दर्ज कर सट्टेबाजी रैकिट से उनके लिंक के बारे में पड़ताल करेगी।
पेशी से पहले अरबाज खान ने बड़े भाई सलमान खान से मुलाकात की है। माना जा रहा है कि सलमान की लीगल टीम इस केस में उनकी मदद करेगी। हालांकि इस मामले में अरबाज खान पर कोई केस दर्ज नहीं किया गया है और न ही वह आरोपी हैं। अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की डी कंपनी से भी सट्टेबाजी रैकिट के लिंक मिलते दिख रहे हैं। इसके अलावा अरबाज की कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं, जिनमें वह सट्टेबाज सोनू जालान के साथ दिख रहे हैं।
पुलिस को इंटरनेशनल बुकी सोनू जालान के साथ अरबाज की तस्वीरें मिली थीं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अरबाज ने इस साल आईपीएल में 2 करोड़ 80 लाख रुपये का सट्टा लगाया था। 41 साल के सोनू जालान को मंगलवार को तब गिरफ्तार किया गया जब वह कल्याण सेशंस कोर्ट में पेशी पर आए अपने एक सहयोगी को दिलासा देने के लिए कोर्ट परिसर में आया था।
सोनू जालान अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सट्टेबाजी रैकिट चलाता है और उसकी गतिविधियां पूरे भारतीय उपमहाद्वीप तक फैली हैं। पुलिस इन्स्पेक्टर प्रदीप शर्मा ने बताया कि सोनू जालान का सालाना टर्नओवर 100 करोड़ रुपये के करीब हो सकता है।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »