AR Rahman की बायोग्राफी ‘नोट्स ऑफ ए ड्रीम…’ लॉन्च

पुस्तक विमोचन बोले AR Rahman- ये मेरी जिंदगी भर की मेहनत का पेड ऑफ है

मुंबई। आस्कर विजेता एआर रहमान के दीवानों के लिए उनकी लाइफ की बीट्स बताने वाली किताब ‘नोट्स ऑफ ए ड्रीम : द ऑथोराइज्ड बायोग्राफी ऑफ ए.आर. रहमान’ लॉन्च हुई है।

अपनी बायोग्राफी ‘नोट्स ऑफ ए ड्रीम : द ऑथोराइज्ड बायोग्राफी ऑफ ए.आर. रहमान’ की लॉन्चिंग के मौके पर एआर रहमान ने कई बातें शेयर की. ए.आर. रहमान इस किताब के बारे में बारे में कहते हैं कि यह किताब उनके लिए एक यात्रा रही है। रहमान का कहना है कि उनकी यह किताब उन्हें जीवन के उन कोनों तक लेकर गई है, जो उनके लिए लंबे समय से विशेष रहे हैं।

लेखक कृष्णा त्रिलोक द्वारा लिखित, लैंडमार्क और पेंगुइन रैंडम हाउस के सहयोग से रहमान की बायोपिक शनिवार को लॉन्च की गई। रहमान ने कहा, “नोट्स ऑफ ए ड्रीम…’ मेरे लिए एक यात्रा रही है, जिसने मेरे जीवन के उन पलों को ताजा किया है, जो मेरे लिए विशेष रहे हैं। कृष्णा त्रिलोक के साथ व्यावहारिक बातचीत ने मेरे रचनात्मक और व्यक्तिगत जीवन के कुछ हिस्सों को उजागर किया है, जिसके बारे में ज्यादा लोग नहीं जानते हैं।’

ए आर रहमान ने कहा कि उन्हें यह पुस्तक काफी इंटरेस्टिंग लगी। यही सही टाइम था पुस्तक का विमोचन करने का और यही मेरी जिंदगी भर की मेहनत का पेड ऑफ है। अपनी बायोग्राफी के आइडिया के बारे में बात करते हुए एआर रहमान कहते हैं ‘ यह कृष्णा त्रिलोक का विचार था. मैं इसका क्रेडिट कृष्णा त्रिलोक को देना चाहूंगा कि उन्होंने यह किताब लिखी ताकि लोग मेरे बारे में जान सकें। यह कुछ नया लगा मुझे।

उन्होंने आगे कहा कि वैसे लोग मेरे बारे में बहुत कुछ जानते हैं पर कहानियां बदलती रहती हैं जिंदगी की। हर 10 साल में कुछ ना कुछ बदलाता रहता है। पिछले 10 सालों में मैं एक अलग ही दुनिया में था और कृष्णा ने इसे काफी खूबसूरती से कवर किया है।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »