यूपी में अ. प्रोफेसर की वेकेंसी के लिए आवेदन 7 जुलाई तक

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश के एडेड डिग्री कॉलेजों में असिस्टेंट प्रोफेसर के 2002 पदों के लिए अप्लीकेशन विंडो फिर से खोली जा रही है. अभ्यर्थी एक जुलाई से 07 जुलाई तक आवेदन कर सकेंगे. उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने विज्ञापन संख्या 50 के तहत 25 फरवरी 2021 से आवेदन प्रक्रिया शुरू की थी. शिक्षा सेवा आयोग की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, अप्लीकेशन विंडो दोबारा ओपन करने का मकसद उन अभ्यर्थियों मौका देना है जो तकनीकी दिक्कतों के चलते रजिस्ट्रेशन करने या आवदेन शुल्क से चूक गए.

अभ्यर्थी अब एक जुलाई से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के साथ आवेदन शुल्क भी जमा कर सकते हैं. आयोग के नोटिस में कहा गया है कि आवेदन फॉर्म में हुई गलतियों में सुधार या संशोधन आठ जुलाई तक किया जा सकेगा. उत्तर प्रदेश का उच्चतर शिक्षा सेवा विभाग (UPHESC) करीब साढ़े चार साल बाद असिस्टेंट प्रोफेर की भर्तियां कर रहा है.

असिस्टेंट प्रोफेसर पद की योग्यता– संबंधित विषय में कम से कम 55 फीसदी अंकों के साथ पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. साथ में यूजीसी नेट या एसएलईटी क्वॉलिफाई भी किया होना चाहिए.

आयु सीमा – असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए अधिकतम आयु 62 वर्ष रखी गई है.

आवेदन और शुल्क – असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर आवेदन के लिए यूपीएचईएससी की वेबसाइट पर विजिट करना होगा. जनरल, ओबीसी, और आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क 2000 रुपये है. जबकि एससी, एसटी को 1000 रुपये चुकाने होंगे.

– Legend News

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *