मेंटल हेल्थ को भी मॉनिटर करेगी Apple Watch 6

एक रिपोर्ट के अनुसार अपकमिंग Apple Watch 6 अपने यूजर्स के मेंटल हेल्थ को भी मॉनिटर करेगी।
बता दें कि Apple Watch अपने यूजर्स के हेल्थ को मॉनिटर करती है ताकि वे हमेशा फिट रहें। आए दिन ऐसी खबरें सुनने को मिल जाती हैं, जिनमें ऐपल वॉच के कारण यूजर की जान बचती है। ऐपल वॉच पहले से ही काफी शानदार परफॉर्म कर रही है, लेकिन कंपनी अभी इसमें और भी सुधार करना चाह रही है।
एडवांस सेंसर का होगा इस्तेमाल
बताया जा रहा है कि ऐपल वॉच 6 में काफी एडवांस सेंसर लगे होंगे जो पैनिक अटैक जैसे कई मेंटल हेल्थ कंडीशन को मॉनिटर करेंगे। पैनिक अटैक्स में मरीज को बेचैनी, सीने में अकड़न, सांस लेने में दिक्कत, तेज पसीना होना, हाथ पैरों का सुन होना जैसे और कई लक्षण महसूस होने लगते हैं। ऐपल वॉच 6 इन लक्षणों को मॉनिटर कर यूजर्स की सेहत का ध्यान रखेगी।
पैनिक अटैक्स में करेगी यूजर की मदद
पैनिक अटैक्स के बारे में माना जाता है कि यह कभी भी हो सकता है। इसके लिए कोई खास वजह नहीं चाहिए। ऐसे कई मामले देखे गए हैं, जिनमें लोगों को भीड़-भाड़ वाली जगहों, दुकानों और पब्लिक व्‍हीकल में भी पैनिक अटैक आ जाता है। मेडिकल भाषा में इसे अगोराफोबिया कहते हैं। ऐपल वॉच 6 को खास तरह से तैयार किया जा रहा है ताकि वह पैनिक अटैक की स्थिति में अपने यूजर की जान बचाने के लिए जरूरी कोशिश कर सके।
ऐपल वॉच 6 में ब्लड ऑक्सिजन इंडिकेटर
पिछले दिनों आई एक रिपोर्ट में कहा गया था कि ऐल वॉच 6 में ब्लड ऑक्सिजन डिटेक्शन फीचर भी दिया जा सकता है। ब्लड ऑक्सिजन इंडिकेटर काफी काम का फंक्शन है। अगर किसी यूजर के ब्लड ऑक्सिजन लेवल में गिरावट आती है तो उसे सांस या हृदय संबंधी गंभीर समस्या आ सकती है। ऐसे में यूजर को तुरंत मेडिकल हेल्प की जरूरत होती है।
अपग्रेडेड ECG और बेहतर बैटरी बैकअप
इसके अलावा ऐपल वॉच 6 में दिए गए ब्लड ऑक्सिजन मॉनिटरिंग फंक्शन से यूजर को Hypoxemia के बारे में पुश नोटिफिकेशन मिलेंगे। ऐपल वॉच 6 के बारे में कहा जा रहा है कि इसमें अपग्रेडेड ECG भी मिलेगा। इतना ही नहीं, ऐपल वॉच 6 में स्लीप मॉनिटरिंग, क्लीप क्वॉलिटी मेजरमेंट एंड ड्यूरेशन के समेत कई दूसरे हेल्थ फंक्शन भी आ सकते हैं।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *