FTII के चेयरमैन पद से अनुपम खेर का इस्‍तीफा

नई दिल्ली। मशहूर ऐक्टर अनुपम खेर ने फिल्म ऐंड टेलिविजन इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया FTII के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अनुपम खेर ने इंटरनेशनल शो को लेकर बिजी शेड्यूल का हवाला देते हुए इस्तीफा दिया है। वरिष्ठ कलाकार अनुपम खेर को गजेंद्र चौहान के बाद FTII का चेयरमैन बनाया गया था।
अनुपम खेर ने अक्टूबर 2017 में FTII चेयरमैन के पद पर कार्यभार संभाला था। आपको बता दें कि एफटीआईआई चेयरमैन के तौर पर गजेंद्र चौहान का कार्यकाल विवादित रहा था। अनुपम खेर ने अपने लेटर में लिखा है कि एक इंटरनेशनल टीवी शो के लिए उन्हें 6 महीने के लिए अमेरिका में रहना था। बाद में इस शो को 4 महीने का एक्सटेंशन दे दिया गया।
राज्यवर्धन सिंह राठौड़ को लिखे इस्तीफे में अनुपम खेर ने बताया है कि इस वजह से उन्हें 2018 से 2019 के दौरान 9 महीने अमेरिका में रहना पड़ेगा। ऐसे में वह इस्तीफा दे रहे हैं। इसके बाद अनुपम खेर ने यह जिम्मा संभाला था। पिछले दिनों अनुपम खेर ने अपनी आने वाली फिल्म ‘द ऐक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ की शूटिंग भी पूरी की है।
यह फिल्म पीएम मनमोहन सिंह के मीडिया एडवाइजर संजय बारू की किताब पर आधारित है। फिल्म की शूटिंग खत्म करने के बाद पूर्व पीएम मनमोहन सिंह पर अनुपम खेर के बयान ने काफी सुर्खियां बंटोरी थीं। खेर ने कहा था कि इतिहास कांग्रेस नेता को गलत नहीं समझेगा। यह बयान इसलिए भी चर्चा में रहा था क्योंकि खेर को बीजेपी का करीबी समझा जाता है और उनकी पत्नी किरण खेर चंडीगढ़ से बीजेपी की सांसद भी हैं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »