अनुपम खेर को बोस्टन में मिला “प्रतिष्ठित फेलो” पुरस्कार

बॉलीवुड में अपने काबिलियत से पहचान बनाने वाले अभिनेता अनुपम खेर को बोस्टन में “प्रतिष्ठित फेलो” पुरस्कार मिला है। विश्व प्रतिष्ठित एमआईटी स्लॉन स्कूल ऑफ मैनेजमेंट में आयोजित तीसरे भारत वैश्विक शिखर सम्मेलन में 3 नवंबर 2018 को भारत ग्लोबल द्वारा उन्हें ये अवार्ड दिया गया।
अनुपम खेर ने कहा इस पुरस्कार के लिए मैं अभारी हूं। 63 वर्षिय अनुपम खेर 500 से अधिक भारतीय एवं विदेशी फिल्मों में काम किया है। अनुपम खेर इन दिनों अपने विदेशी शो अमेस्टारडम की शूटिंग में व्यस्त हैं। यह शो अंतर्राष्ट्रीय टीवी चैनल पर देखा जाता है, जिसे विदेशी दर्शक बेहद पसंद करते हैं।
गौरतलब है कि पिछले दिनों ही अनुपम खेर ने FTII के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया था। उनके इस्तीफे के पीछे की वजह बिजी शेड्यूल बताया जा रहा है। अनुपम खेर को अक्टूबर 2017 में फिल्म एंड टेलिविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया का चेयरमैन नियुक्त किया गया था। अनुपम खेर ने जून 2015 में एनडीए सरकार द्वारा नियुक्त गजेंद्र चौहान की जगह ली थी।
अपने इस्तीफे की बात करते हुए अनुपम खेर ने ट्वीट किया था, ‘एफटीआईआई का अध्यक्ष रहते हुए मुझे बहुत कुछ सीखने को मिला और यह मेरे लिए सम्मान का बात थी लेकिन अपने इंटरनेशनल असाइंमेंट के चलते मैं इस संस्थान को अपना समय नहीं दे पाऊंगा इसलिए मैंने इस पद से इस्तीफा देने का निर्णय लिया है।
वर्क फ्रंट की बात करें तो अनुपम खेर इन दिनों पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के जीवन पर आधारित फिल्म ‘द एक्सिडेंटल प्राइम’ में व्‍यस्‍त हैं। फिल्म की शूटिंग खत्म हो चुकी है। इस फिल्म में वह पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की भूमिका निभा रहे हैं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »