पर्यावरण दिवस से पहले लॉन्च होगा गाना #HawaAaneDe

मुंबई। पर्यावरण दिवस से पहले प्रदूषण विरोधी गाना #HawaAaneDe लॉन्च किया जायेगा ।

#BeatPlasticPollution एंथम ‘टिक टिक प्लास्टिक’ की अपार सफलता के बाद अब एक और गाने #HawaAaneDe में एक्टर राजकुमार राव, सिंगर शान, भामला फ़ाउंडेशन के आसिफ़ भामला और सहर भामला का साझा प्रयास नज़र आएगा। ये सभी अंधेरी वेस्ट स्थित एक स्टूडियो में प्रदूषण-विरोधी गाने #HawaAaneDe की शूटिंग के वक्त साथ नज़र आए। राजकुमार राव और शान ने गाने की शूटिंग के दौरान ये प्रण लिया कि वो वायु प्रदूषण को दूर करने के प्रयासों में अपना पूरा सहयोग देंगे।

भारत सरकार के तहत आने वाले पर्यावरण मंत्रालय भारत की ओर से संयुक्त राष्ट्र की गुडविल ऐम्बैसेडर दीया मिर्ज़ा और भामला फ़ाउंडेशन के अध्यक्ष आसिफ़ भामला ने एक विशेष गाने #HawaAaneDe का निर्माण किया हैस गाने की सबसे बड़ी खसियत यह है कि इसे पर्यावरण के स्वस्थ तरीके से देखभाल के लिए बनाया गया है, जो संयुक्त राष्ट्र के एजेंडे के तहत भी आता है। इसे बांद्रा स्थित सेस्ट ला वीए में शूट किया गया।

दीया मिर्ज़ा और आसिफ़ भामला ने गाने #HawaAaneDe के लिए किया था शूट

#HawaAaneDe वीडियो को दीया मिर्जा ने टीज़ किया जिसे उन्होंने स्वानंद किरकिरे के साथ शूट किया है। कई कलाकारों से सुसज्जित इस वीडियो गाने को स्वानंद किरकिरे ने लिखा है। स्वानंद किरकिरे एक राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता गीतकार हैं। इस गाने में शान, शंकर महादेवन, विशाल ददलानी, सुनिधि चौहान और आयुष्मान खुराना की आवाज़ें सुनाई देंगी। इस गाने को बनाने की पहल भामला फ़ाउंडेशन की तरफ़ से की गयी है।

हवा से पैदा होनेवाले प्रदूषण को ‘साइलेंट किलर’ माना जाता है जो रोज़ाना हज़ारों लोगों की जान ले लेता है। ये अब दुनिया भर में एक चिंता का विषय बन गया है। इसका प्रमुख कारण है प्राकृतिक ईंधन का इस्तेमाल जो हवा को प्रदूषित करने में बेहद अहम भूमिका निभाता है। प्रदूषण का फ़ैलना कोई नई बात नहीं है और ये बेहद जानलेवा भी साबित होता रहा है। इस पर काबू पाने में हम अब तक नाकाम रहे हैं। संयुक्त राष्ट्र संगठन (UNO) के मुताबिक, जहरीले प्रदूषण के चलते 4.2 मिलियन लोगों की मौत असामायिक तौर पर हो जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »